बॉलीवुड

डीनो मोरिया का बॉलीवुड से दूर होने का वजह आया सामने, महेश भट्ट की फिल्म से बने थे सुपर स्टार

बॉलीवुड की दुनिया बेहद ही निराली है, यहां हिट होने वाला स्टार कितने समय तक के लिए हिट रहेगा इस बात की कोई गारंटी नहीं होती। बॉलीवुड में बहुत से सितारे ऐसे आए जिन्होंने हिट फिल्मों में काम किया और फैंस को अपना दीवाना भी बनाया, लेकिन फिर वो इस जगमागाती दुनिया से गायब हो गए। ऐसे ही एक स्टार थे डिनो मोरिया जिन्होंने फिल्म ‘राज’ से बॉलीवुड में हंगामा मचा दिया था। महेश भट्ट के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘राज’ ने डिनो को रातों रात स्टार बना दिया था। हालांकि इसके बाद डिनो कुछ ही फिल्मों में नजर आए और फिर बॉलीवुड से दूर चले गए। अब वो ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए दर्शकों के बीच वापसी कर रहे हैं। आपको बताते हैं कि आखिर क्यों हिट होने के बाद भी डिनो बॉलीवुड से दूर चले गए थे।

राज से मिली थी डिनो को जबरदस्त सफलता

फिल्मों में आने से पहले डिनो मॉडलिंग किया करते थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म से डिनो को कुछ खास सफलता नहीं मिली। इसके बाद डिनो ने हॉरर फिल्म ‘राज’ में काम किया। इस फिल्म में बिपाशा के साथ उनकी कमैस्ट्री काफी चर्चा में आ गई थी। इसके अलावा फिल्म में डिनो की एक्टिंग भी काफी पसंद की गई थी। हालांकि कुछ समय बाद डिनो बड़े पर्दे से गायब हो गए। इसके जवाब में डिनो ने बताया कि, ‘एक समय में उन्हें उस तरह की फिल्में पसंद नहीं थी जिस तरह की फिल्मे उन्हें मिल रही थी’। वो एक ही रोल में नहीं बंधना चाहते थे और इसलिए उन्होंने खुद को दूर रखना ही बेहतर समझा।

बता दें कि फिल्म राज के दौरान ही डिनो और बिपाशा के लव अफेयर की खबरें सामने आई थीं। बिपाशा और डिनो बॉलीवुड के हॉटेस्ट कपल में से एक माने जाते थे। खबरें तो ये भी थीं कि दोनों शादी कर सकते हैं। हालांकि जैसे-जैसे डिनो का करियर खराब होने लगा बिपाशा से उनकी दूरी बढ़ती चली गई। दोनों ने साथ में और भी फिल्में की, लेकिन वो फिल्में कुछ खास चली नहीं।

वेब सीरीज से डिनो ने किया कमबैक

जब डिनो की फिल्में नहीं चली तो उन्होंने रियलिटी शो में काम करना शुरु किया। साल 2010 में डिनो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के विनर भी रहे। हालांकि इससे भी उन्हें करियर में कुछ सफलता नहीं मिली। इसके बाद डिनो ने अपना बिजनेस शुरु किया। उन्होंने DM जिम नाम से एक फिटनेस सेंटर भी खोला। इससे आदित्य ठाकरे का शेयर भी था। हालांकि साल 2016 में आदित्य से विवाद होन के बाद डिनो ने ये जिम बंद कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

#hostagesseason2 in 2 days. 2 Dino mein 😂 @applausesocial @disneyplushotstarvip

A post shared by Dino Morea (@thedinomorea) on


वहीं डिनो फिल्म निर्माण के काम में भी लगे हुए थे। साल 2012 में आई फिल्म ‘जिस्म-2’ के को-प्रोड्यूसर भी रहे। अब वो फिर से एक नई फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म से कमबैक किया है। डिनो ने कहा कि, ‘ओटीटी ने आम लोगों के बीच एक जबरदस्त प्रभाव पैदा किया है’। अगर आप एक्टिंग करना नहीं जानते हैं तो फिर आप ओटीटी में काम नहीं कर सकते। बता दें कि ‘होस्टेजेस’ के सीजन-2 में डिनो निगेटिव किरदार में नजर आ रहे हैं।

Show More
Back to top button