बॉलीवुड

ऋतिक रोशन से तलाक लेने के बाद आलीशान में घर में रहती हैं सुजैन, देखिए अंदर की तस्वीरें

दुनियाभर में फैले कोरोना महामारी की रफ्तार कम नहीं हो रही है, खासकर भारत में दिनों दिन केस बढ़ते ही जा रहे हैं। हर रोज हजारों-लाखों लोग कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं, लेकिन लोगों को हो रहे असुविधा के कारण सरकार ने पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लिहाजा आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने अपने कामों में लौट रहे हैं। बता दें कि इस दौरान सेलेब्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की एक्स पत्नी सुजैन खान के कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

बता दें कि सुजैन और ऋतिक 6 साल पहले एक दूसरे से अलग हो गए थे, तब से लेकर अब तक सुजैन 6 साल से अपने दोनों बेटों के साथ अकेले रह रही हैं, लेकिन आप सुजैन का घर देखकर भौंचक्के रह जाएंगे। दरअसल सुजैन अपने दोनों बेटों के साथ एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती हैं। यही नहीं सुजैन खान का एक शानदार अपार्टमेंट पुणे में भी है।

देखिए सुजैन के आलीशान बंगले की तस्वीरें

मालूम हो कि सुजैन खान  फिल्म निर्माता संजय खान की बेटी हैं और 17 साल तक रोशन परिवार की बहु भी रहीं, इसके बावजूद उन्होंने कभी एक्टिंग में करियर बनाने की नहीं सोची। बता दें कि सुजैन एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर हैं। यूं तो सुजैन दूसरों का घर सजाती हैं, लेकिन उनके खुद का मुंबई वाला घर भी किसी आलीशान घर से कम नहीं है। उन्होंने इस घर को खुद डिजाइन किया है। अलग अलग कलर के सोफे और खुली फ्रें विंडोज के साथ पूरा घर सजा हुआ है। खास बात ये है कि उनका घर 21वें फ्लोर पर है, जिसमें 6 शानदार कमरे हैं।

घर के बालकनी की बात करें, तो इसे सजाने के लिए सुजैन ने ग्रीनरी का इस्तेमाल किया है। यही नहीं उन्होंने अपने घर में पुराने और नए चीजों का जबरदस्त मिक्सचर किया है, जो उनके घर को दूसरे घरों से अलग रखता है। इतना ही नहीं सुजैन ने अपने घर को खास बनाने के लिए विदेश से कुछ चीजें मंगवाई हैं और घर की दीवारों पर ऋहान और ऋदान द्वारा बनाए गए पेंटिग्स और स्कैच लगे हैं।

जानिए किससे इंस्पायर होकर सुजैन बनीं इंटीरियर डिजाइनर

बहरहाल, सुजैन ने अपने एक इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर कहा था कि मुझे 5 साल की उम्र से ही इंटीरियर डिजाइनिंग का काफी शौक था, क्योंकि मेरी मां एक जानी मानी इंटीरियर डिजाइनर थी। मैं अक्सर उनके साथ साइट पर जाती थी और मुझे मां द्वारा बनाए गए डिजाइन्स काफी अच्छे लगते थे। सुजैन ने बताया था कि मुझे वो रंगों की दुनिया काफी अच्छी लगती थी। मैं मेशा से उस दुनिया का हिस्सा बनना चाहती थी। एक्टिंग पर करियर बनाने के जवाब पर सुजैन कहती हैं कि अभिनय करना भी काफी कठिन काम है, लेकिन मुझे एक्टिंग की दुनिया ने कभी अट्रैक्ट ही नहीं किया।

जानिए तलाक के बावजूद सुजैन-ऋतिक क्यों रहते हैं साथ साथ?

यूं तो सुजैन खान अपने पेशे में काफी सक्सेसफुल हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में काफी उधेड़बुन हुई है। पहले ऋतिक रोशन से तलाक हुआ और फिर सिंगल मदर बनकर दोनों बेटों का लालन पालन किया। हालांकि, सुजैन और ऋतिक डिवोर्स के बाद भी एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। तलाक के बाद भी दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया है। बता दें कि दोनों ने 17 साल तक एक दूसरे के साथ शादीशुदा जिंदगी बिताई लेकिन 2014 में दोनों के म्युचल अंडरस्टैंडिंग से तलाक हो गया। दोनों ने तलाक ले लिया, लेकिन दोनों को ही अपने बेटों ऋहान और ऋदान की चिंता सता रही थी, इसलिए दोनों ने फैसला किया कि उनके तलाक का असर बच्चों पर नहीं पड़ना चाहिए। इसलिए दोनों तलाक के बाद भी बच्चों की खातिर साथ आते हैं और कई दफा पार्टी भी करते हैं।

Back to top button