राशिफल

Rashifal 14 September: इन 5 राशियों पर रहेगी महादेव की विशेष कृपा, बड़ी समस्या का होगा निवारण

आज भोलेनाथ की कृपा से कुछ राशि वालों की सभी समस्याओं का हल होगा। हम आपको सोमवार 14 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वाहन चलाते समय सावधान रहें। थोड़ी-सी मेहनत करके आप अपने उद्देश्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। कोई पुरानी समस्या सुलझने की संभावना बन रही है। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। जिस काम का प्रयास आप बहुत दिनों से कर रहे थे, वो प्रयास आज पूरा होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन को बहुत सराहा जाएगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। आपको बिल्कुल शांति से और संयम से अपनी बात समझानी होगी। विपरीत लिंग के लोग आपकीओर आकर्षित हो सकते हैं। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी। आज शाम आप स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठा सकते हैं। बेरोजगारी दूर होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। निवेश सोच-समझकर करें। पार्टनरशिप या रिश्तों को लेकर आपके मन में किसी तरह की चिंता है, तो उसका समाधान मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ एक सकारात्मक और नई पहल करने का मौका मिलेगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। आप लगभग हर बात पर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया देने से बचें। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपका मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च हो सकता है। आपका आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर हो सकता है। आज के दिन कार्य को पूरा कर पाने में आप सफल रहेंगें। वहीं दूसरी ओर सम्पत्ति-सम्बन्धी मामलों में भी लाभ मिल सकता है। परिवार के कुछ मामलों में आपको अनदेखा करने से बचना चाहिए। शत्रु परास्त होंगे। कुछ कामों में सावधान रहना होगा। अपरिचित व्यक्ति से दूर रहें। धोखा खा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज धन प्राप्ति सुगम होगी। आपका बढ़ता हुआ आत्मविश्वास आपके रिश्तों पर अच्छा असर डाल सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार के कुछ मौके मिल सकते हैं। आज का दिन राम नाम के जाप से शुरु करें। अपने पाठ-पूजा पर विशेष ध्यान दें। भावनात्मक तौर पर आप लगभगपूरी तरह संतुलित रहेंगे। आज आप किसी रिश्तेदार के घर से डिनर के निमंत्रण जा सकते हैं। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। इनकम बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावटें भी खत्म होंगी। आज के दिन अपने काम से काम रखें दूसरों के मामलों में न पड़ें तो ही बेहतर होगा। ऑफिस की बात करें गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहना होगा वो आपके लिए कोई समस्या पैदा कर सकते हैं। ज्यादा भावुक होना आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए भावनात्मक आवेश में लिए हुए निर्णय से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। किसी बड़ी समस्या का निवारण होगा। आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं। आपकी अपेक्षाएं पूरी होंगी। आज के दिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। ऑफिस में बॉस के साथ सम्बन्ध अच्छे रखने का प्रयास करें। वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों से विवाद होने की आशंका है। किसी भी समस्या से घबराएं नहीं, ज्यादा परेशानी हो, तो किसी से सलाह लें। प्रसन्नता रहेगी। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके प्रयास सफल होंगे। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आपकी कोशिश होगी कि अपने दायरे में अपनी छाप छोड़ी जाए। बड़े निर्णय लेने से बचना होगा। ऑफिस में कार्य को पूर्ण करने के लिए मनोबल मजबूत रखना है। रोमांस के लिए दिन अच्छा है यदि प्रेमी के साथ कोई समस्या है, तो समस्या हल हो सकती है। शारीरिक कष्ट से काम में रुकावट हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। सफलता और पद की इच्छा रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा रहेगा। व्यस्तता रहेगी। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। कॉन्फिडेंस के साथ जो भी करेंगे, उसमें सफल होंगे। ऑफिस में कार्य सरलता पूर्वक हो जाएंगे। बैंकिंग से जुड़े लोगों को अधिक ध्यान देने कि जरूरत है। बिज़नेस में अच्छे व बड़े मुनाफ़े हाथ लग सकते हैं। जो बात आपने बहुत पहले कभी सीखी या सुनी थी, वह आज आपके बहुत काम आएगी। विद्यार्थी मित्र अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कुछ कामों के लिए समय नहीं मिल पाएगा। खुद पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे तो सफल हो जाएंगे। लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस की बात करें तो आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। शत्रु परास्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। पैसों के क्षेत्र में नए और अच्छे मौके मिल सकते हैं। नौकरी पेशा से लेकर बिजनेस व्यापार के क्षेत्र में भी आपकी तरक्की हो सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अगर आप आगे बढ़ कर उनके सामने अपने विचार अभिव्यक्त करें तो आपको अपने समूह से समर्थन मिल सकता है। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा। अपने परिवार वालों से कोई बात छिपाएं नहीं अन्यथा वो आपसे नाराज हो सकते हैं। जो भविष्य के बड़े विवाद का कारण भी हो सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। कोई शुभ समाचार आपको मिलेंगे। मेहनत का पूरा फल आपको मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप अपने लिए कोई ऐसी नुकसान की स्तिथि न बनाएँ जिसमे आपकी ही गलतियाँ नजर आये। भाई-बहन के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। आपके दिमाग में एक समय में बहुत सी बातें या बहुत से प्लान रहेंगे। जीवनसाथी आपकी बात से प्रभावित हो सकते हैं। बिजनेस के मामलों में दिन अच्छा हो सकता है। कोर्ट कचहरी के काम से आपको छुटकारा मिलेगा। यदि कार्य के चलते खुद पर ध्यान नहीं दे पा रहें थे, तो इस ओर ध्यान दें।

आपने Rashifal 14 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : श्रीमद्भागवत पुराण में वर्णित है ‘कलियुग का लिव इन रिलेशनशिप’, लिखा- ‘कलयुग में शादी नाम की…’

Back to top button