बॉलीवुड

बॉलीवुड और ड्रग्स कनेक्शनः रिया ने NCB को बताए फिल्म इंडस्ट्री के 25 नाम, किसका होगा पर्दाफाश

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ड्रग्स कनेक्शन के मामले के सामने आ जाने से बॉलीवुड में हड़कंप मच गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग मामले में रिया से कई घंटे पूछताछ की और  8 सितंबर को रिया को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि एनसीबी ने रिया से तीन दिन लगातार पूछताछ की थी। तीसरे दिन पांच घंटे पूछताछ चली थी। इससे पहले रविवार को 6 घंटे और सोमवार को 8 घंटे तक उनसे पूछताछ की गई थी। इसके बाद से रिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हालांकि इस पूरे मामले से एक बार फिर बॉलीवुड में ड्रग्स कनेक्शन का मामला सामने आ गया है। वही खबर है कि खुद रिया ने ड्रग मामले में बॉलीवुड के 25 लोगों के नामों की जानकारी एनसीबी को दे दी है।

रिया ने एनसीबी को बताए 25 नाम

बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद से रिया चक्रवर्ती लगातार सवालों के घेरे में हैं। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही थी। रिया से पूछताछ के दौरान एनसीबी ऑफिस के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान रिया ने ड्रग मामले में बॉलीवुड के 25 लोगों के नामों की जानकारी दी है। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। वहीं अगर ये नाम सामने आ जाते हैं तो बॉलीवुड के कई बड़े सितारों पर शिकंजा कस सकता है।

बता दें कि ड्रग मामले में ये 10वीं गिरफ्तारी है। रिया से पहले उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कर्मचारी सेमुएल मिरांडा और दीपेश सांवत समेत अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती ने इससे पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया और वो सुशांत को ड्रग्स लेने से मना करती थी। उन्होंने दावा किया था कि वो गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं और उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

न्यायिक हिरासत में रिया चक्रवर्ती

एनसीबी ने दावा किया है कि वो ड्रग सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर थी और दिवगंत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स हासिल करती थीं। अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है क्योंकि एनसीबी ने कहा कि उन्हें अब और हिरासत में लेकर पूछताछ की जरुरत नहीं है क्योंकि रिया से पहले ही तीन दिनों तक पूछताछ की जा चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि, ‘वो जमानत के लिए सत्र अदालत जाएंगे’। इससे पहले एनसीबी के उप निदेशकर के.पी.एस मल्होत्रा ने बताया कि रिया को एनडीपीएस की धारा 27 ए, 21, 22, 29 और 28 की तहत गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि गिरफ्तारी के बाद रिया को कोविड-19 की जांच सहित मेडिकल जांच के लिए एक गाड़ी से मध्य मुंबई में बीएमसी संचालित सायन अस्पाल ले जाया गया था। उस वक्त उनके साथ एनसीबी के अधिकारी भी मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि रिया की कोरोना की जांच भी कराई गई जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इसके बाद रिया को करीब शाम सवा सात बजे एनसीबी कार्यालय ले जाया गया जहां उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत के सामने पेश किया गया। वहीं अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें 22 सिंतबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। चूंकि सूर्यास्त के बाद जेल में किसी कैदी की एंट्री नही होती तो रिया ने मंगलवार की रात एनसीबी ऑफिस में ही काटी। अब रिया को भायखला जेल भेज दिया गया है जहां वो 22 सितंबर तक रहेंगी।

Back to top button