विशेष

HBD Sandhu : क्रिकेट की दुनिया छोड़ सिंगिंग में बनाया अपना करियर, आज हैं लाखों की धड़कन!

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय सिंगर्स में से एक हार्डी संधू आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हार्डी संधू न सिर्फ पंजाबी बल्कि पूरे म्यूजिक इंडस्ट्री की एक बड़ी हस्ती हैं। उनके गानों की वजह से हार्डी का युवाओं में काफी क्रेज है, हार्डी के गाने खूब देखे और सुने जाते हैं। बता दें कि कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से हार्डी संधू आज अपना जन्मदिन घर पर ही मना रहे हैं। बहरहाल आज हम उनके जन्मदिन के खास अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

क्रिकेटर के रूप में की थी करियर की शुरूआत…

आप शायद ही जानते होंगे कि हार्डी संधू न सिर्फ एक एक्टर और सिंगर हैं बल्कि एक जमाने में वो क्रिकेटर भी थे। जी हां, वो भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य भी रह चुके हैं। बता दें कि उन्होंने शिखर धवन, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा के साथ क्रिकेट खेला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हार्डी संधू का असली नाम हरविंदर संधू है। उन्होंने साल 2005-06 में रणजी मैच खेला है और इन मैचों में हार्डी पंजाब टीम के कप्तान हुआ करते थे। हार्डी पंजाब रणजी टीम के एक अहम सदस्य थे, उन्होंने तकरीबन 10 साल तक क्रिकेट खेला। बता दें कि हरविंदर संधू एक तेज गेंदबाज थे। एक बार उन्हें क्रिकेट के मैदान में काफी गंभीर चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें क्रिकेट छोड़ना पड़ा।

साल 2012 में किया म्यूजिक इंडस्ट्री में डेब्यू…

गौरतलब है कि साल 2012 में उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने कदम रखे। उनका डेब्यू टकीला शॉट के सिंगल ट्रैक के साथ हुआ और ये लोगों के बीच काफी मशहूर हुआ था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और संधू ने साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म फिल्म ‘तुम बिन कुछ’ के गाने ‘क्या करियां न आना नहीं’ से बॉलीवुड में अपने कदम रखे।

फिल्मी पर्दे पर निभाएंगे इस महान क्रिकेटर का रोल…

अक्सर देखा जाता है कि पंजाबी सिंगर न सिर्फ गाना गाते हैं बल्कि एक्टिंग में भी अपने हाथ आजमाते हैं। उसी ट्रेंड को अपनाते हुए हार्डी ने भी साल 2014 में रिलीज हुई अभय छाबड़ा की फिल्म याराना दा केचप से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की। इसके बाद गौरव बावडकर की फिल्म माही एनआरआई में हार्डी ने लीड रोल प्ले किया, ये फिल्म साल 2017 में बड़े पर्दे पर आई थी। बता दें कि हार्डी संधू, कबीर खान निर्देशित फिल्म 83 में क्रिकेटर मदन लाल की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

हार्डी संधू का गाना सोच को साल 2016 की बॉलीवुड फिल्म एयरलिफ्ट के लिए रीमेक किया गया था। यही नहीं हार्डी का गाना नाह को आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म बाला में नाह गोरिए के लिए भी रिमेक किया जा चुका है। इसके अलावा हार्डी के मशहूर गानों की लिस्ट में सोच, जानी, जोकर, साह, आपके बिना, सोच रीमेक, ना जी ना, हॉर्न ब्लो, बैकबोन, यार नी मिलिया, क्या बात है, शी डांस लाइक जानी, जी कर दा शामिल है। बता दें कि हार्डी के हर गाने को उनके फैंस जमकर लाइक करते हैं, यही नहीं उनके कई गानों ने तो रिकॉर्ड भी सेट किए हैं।

Back to top button