अध्यात्म

अगर आपके साथ भी हो रही हैं ये 8 घटनाएं तो भूलकर भी न करें नजरंदाज, जीवन में आ सकती है मुसीबतें

हिंदू धर्म में शकुन-अपशकुन, शुभ-अशुभ की मान्यताएं प्राचीन काल से ही है। इस बारे में अनेक धर्मग्रंथों और शास्त्रों में उल्लेख किया गया है। ऐसा ही एक ग्रंथ है शकुन शास्त्र। हिंदू धर्म में इस ग्रंथ की बहुत अधिक मान्यता है, इसमें कई ऐसे शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है जो हमें भविष्य में होने वाले घटनाओं का पूर्वाभास कराती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके जीवन में आने वाले मुसीबत से पहले ही सतर्क कर देते हैं।

काले चूहों का जमावड़ा

घर में चूहे के होने को अशुभ माना जाता है। शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में अधिक संख्या में काले चूहे हो जाते हैं, तो ये आपके जीवन में आने वाली विपत्तियों की ओर इशारा करती है।

कुत्ते का रोना

अगर आपके घर के गेट के सामने या आसपास कोई कुत्ता रोए, तो समझिए ये किसी समस्या का संकेत है। इसके अलावा कुत्तों के रोने की आवाज को परिवार के किसी सदस्य के मृत्यु का संकेत भी माना जाता है।

खुदाई में मरे हुए सांप का मिलना


अगर आप अपना नया घर बनाने के लिए जमीन की खुदाई कर रहे हैं और इस दौरान जमीन के अंदर से कोई मृत जीव या सांप मिल जाता है, तो आने वाले दिनों में आपके सामने कोई मुसीबत खड़ी हो सकती है।

बिल्ली अगर आपका रास्ता काट दे…

अक्सर आपके साथ होता होगा कि आप कहीं काम से बाहर जा रहे हों और बिल्ली सामने से आपका रास्ता काट दे लेकिन क्या आपको पता है अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो कार्य के असफल होने की आशंका रहती है।

उल्लू का आवाज करना

अगर आपके घर में अचानक उल्लू आकर बैठ जाए और आवाज करने लगे, तो ये किसी दुर्घटना का संकेत होता है।

बिल्लियों का आपस में लड़ना

वैसे तो घर में बिल्लियों के वास को ही अशुभ माना जाता है। ऐसे में यदि आपके घर में बिल्लियां लड़ती हैं तो इसे शकुन शास्त्र के अनुसार अशुभ माना गया है। शकुन शास्त्र में उल्लिखित है कि अगर आपके घर में बिल्लियां झगड़ती हैं तो ये आपके परिवार में होने वाले झगड़े की ओर इशारा करता है।

पक्षी का घायल होना

यदि आपके घर के आंगन में या छत में कोई पक्षी घायल होकर गिर जाए तो ये निकट भविष्य में होने वाली दुर्घटना की ओर संकेत होता है।

देवी-देवता की मूर्ति टूटना

अगर आपके घर में कोई मूर्ति टूट जाए या किसी देवता का चित्र फट जाए, तो ये मृत्य या मृत्यु के समान होने वाले कष्ट की ओर संकेत होता है।

Back to top button