विशेष

ट्रंप के समर्थन में आई ओसामा बिन लादेन की भतीजी, कहा- केवल ट्रंप ही बचा सकते हैं अमेरिका को

आतंकी ओसामा बिन लादेन की भतीजी ने इस साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है। ओसामा बिन लादेन की भतीजी नूर बिन लादिन ने एक बायन में कहा है कि अमेरिका को अगले 9/11 से सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप ही बचा सकते हैं। नूर बिन लादिन ने हाल ही में न्यूयॉर्क पोस्ट को इंटरव्यू दिया था और इस दौरान इन्होंने ये बात कही है।

बिडेन की नीतियों को बताया कमजोर

नूर ने ट्रंप के विरुद्ध खड़े बिडेन की नीतियों को कमजोर बताया और आतंक खत्म करने की उनकी मजबूती पर सवाल भी उठाए हैं। साथ में ही नूर ने जमकर ट्रंप की तारीफ भी की। नूर बिन लादिन का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए जोरों शोरों से प्रचार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि नूर बिन लादिन के ट्रंप को समर्थन देने से इसका असर वोटरों पर भी पड़ सकता है।

ओबामा के दौर में फैला आतंक

ओसामा के बड़े भाई यसलाम बिन लादिन की बेटी नूर ने इंटरव्यू में कहा कि सिर्फ ट्रंप में ही आतंकी गतिविधियों को रोकने का दम है। पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा के दौर में आतंक तेजी से फैले था।


गौरतलब है कि ओसामा बिन लादेन के आतंकी संगठन अलकायदा ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में 4 हमले किए थे। इन हमलों में 2,977 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 25 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस हमले के बाद साल 2011 में अमेरिकी सेना ने लादेन को पाकिस्तान में मार गिराया था। ओसामा की वजह से नूर ने अपना नाम बदलकर लादेन से लादिन कर लिया था।

नवंबर में होने हैं चुनाव

अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति के चुनाव हो रहे हैं और इस चुनाव में ट्रंप का मुकाबला बिडेन कर रहे हैं। बिडेन को ओबामा का समर्थन हैं। बिडेन ओबामा के समय अमेरिका के उप-राष्ट्रपति थे।

Back to top button