दिलचस्प

साइलेंसर से लेकर कचरा तक, असली नहीं बल्कि अपने किरदारों के नाम से जाने जाते हैं ये 6 एक्टर्स

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी फिल्में बनती हैं जिनकी दमदार कहानी दर्शकों का दिल जीत लेती हैं और उनके किरदार लोगों के दिलों में बस जाते हैं। कुछ किरदार तो इतने फेमस हो जाते हैं कि एक्टर्स को लोग उसी किरदार से याद करते हैं। उन एक्टर्स को लोग दूसरी फिल्मों में काम करता देख भी उसी किरदार के नाम से बुलाते हैं जिनसे वो फेमस हुए हैं। ये सिर्फ पहचान नहीं है बल्कि इस बात का सबूत भी है कि उन कलाकारों ने अपने किरदार को इतने बेहतरीन ढंग से निभाया कि लोगों को उनके असली नाम जानने की जरुरत ही नहीं पड़ी। आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में जिन्हें लोग उन्हें उनके असली नाम नहीं बल्कि किरदार के नाम से जानते हैं।

साइलेंसर

साल 2009 की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘3 ईडियट्स’ आज भी लोगों को बहुत पसंद आती है। इस फिल्म की स्टार कास्ट काफी तगड़ी थी और सबकी एक्टिंग ने फैंस का दिल जीत लिया था। फिल्म में हर एक्टर का किरदार लोगों की जुबान पर चढ़ा है चाहे वो रैंचों हो, फरहान हो या फिर राजू रस्तोगी। हालांकि फिल्म में एक एक्टर ऐसा था जिसे लोग आज भी उसे किरदार के नाम से ही जानते हैं और उस किरदार का नाम है चतुर रामलिंगम यानी की साइलेंसर। साइलेंसर का किरदार ओमी वैद्य ने निभाया था। उनका किरदार फैंस को बहुत पसंद आया था। ये किरदार उन्होंने इतने बेहतरीन ढंग से निभाया कि लोग उन्हें आज भी साइलेंसर कहकर ही बुलाते हैं।

पर्पेंडिकुलर

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ में एक से बढ़कर एक किरदार थे और फिल्म लोगों का आज भी मनोरंजन करती हैं। सरदार खान, नगमा और फैजल तो लोगों के जुबान पर है हीं इस फिल्म के एक और किरदार ने हर किसी का ध्यान खींचा था। इस फिल्म में पर्पेंडिकुलर के किरदार को काफी पसंद किया गया था। पर्पेंडिकुलर स्कूल में पढ़ने वाला एक ऐसा बच्चा था जो गन चलाता था और जिसके मुंह में हमेशा ब्लेड होता था। बता दें कि पर्पेंडिकुलर की भूमिका निभाने वाल एक्टर का नाम आदित्य कुमार है।

कचरा

कचरा छू के भाग….ये डायलॉग तो मीम के तौर पर हर किसी को याद है साथ ही फिल्म लगान में भी इस किरदार को काफी पसंद किया गया था। फिल्म लगान में आदित्य लाखिया ने कचरा नाम के एक अछूत का किरदार निभाया था जिसे टीम में लेने से भारतीय क्रिकेट टीम को जीतने में मदद मिलती है। आदित्य ने ये रोल बेहतरीन ढंग से निभाया था, लेकिन लोग उन्हें आज भी कचरा के रुप में ही याद करते हैं।

अंशुमन

2007 में आई शाहिद कपूर और करीना कपूर की सुपरहिट फिल्म जब वी मेट को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। आज भी हर बोलती लड़की गीत है और हर गिटार बजाता लड़का आदित्य है। हालांकि फिल्म में एक और एक्टर था जिसने करीना के ब्वॉयफ्रेंड का रोल निभााया था। फिल्म में अंशुमन का रोल निभाने वाले एक्टर हैं तरुण अरोड़ा जिन्होंने गीत के प्रेमी का रोल निभाया था। लोग उन्हें आज भी अंशुमन के नाम से ही बुलाते हैं।

मिलीमीटर

3 इडियट्स में फिल्म में एक किरदार और था जिसने इतने दिग्गजों के बीच अपनी एक्टिंग से सबको अपना फैन बना लिया था। उस एक्टर का नाम है राहुल कुमार लेकिन 3 इडियट्स के फैंस उसे मिलीमीटर के रोल से जानते हैं। उन्होंने फिल्म में एक और डॉयलाग कहा था कि मिलीमीटर अब सेंटीमीटर हो गया है…. और लोगों को वो किरदार भी याद रहा, लेकिन उनका असली नाम बहुत कम ही लोग जानते होंगे।

Back to top button