दिलचस्प

अब पहले जैसा नहीं होगा कौन बनेगा करोड़पति का शो, एक लाइफलाइन में हो सकता है बड़ा बदलाव

टीवी पर रियलिटी शो तो कई आते हैं लेकिन छोटे पर्दे पर जब कौन बनेगा करोड़पति शो शुरु होता है तो फैंस बाकी सब कुछ भूल जाते हैं। कोरोना महामारी के चलते इस शो के नए सीजन में थोड़ी देरी जरुर हुई, लेकिन अब इसका 12वां सीजन शुरु होने वाला है। टीवी शो के प्रोमो पहले ही जारी किए जा चुके हैं और रजिस्ट्रेशन की प्रकिया भी खत्म हो गई है। बता दें कि कुछ महीने पहले केबीसी की हॉटसीट के लिए कंटेस्टेंट चयन की प्रक्रिया शुरु हुई थी और लोगों से हर रोज सवाल पूछे गए थे। अब शो के प्रोमो शूट हो गए हैं और शो भी शूट होने जा रहा है। हालांकि इस बार के सीजन में आपको कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपको बताते हैं कौन बनेगा करोड़पति में क्या होने वाला है बदलाव।

खत्म हो सकता है ऑडियंस पोल

बता दें कि सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दे दी है। सोनी टीवी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस शो की शूटिंग 7 सितंबर से शुरु होने वाली हैं। इसके साथ ही केबीसी के सेट की तस्वीरें भी शेयर की गई हैं। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इस बार ऑडियंस की एंट्री सेट पर नही होगी और बिना दर्शकों के ही शूटिंग की जाएगी। गौरतलब है कि कपिल शर्मा शो में भी बिना दर्शकों को ही शूट किया जा रहा है।


हालांकि ऐसा केबीसी शो में करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इस शो में दर्शक खुद खेल का हिस्सा होते हैं। बता दें कि केबीसी में एक लाइफलाइन होती है ऑडियंस पोल। जब कंटेस्टेंट किसी सवाल पर कन्फ्यूज होते हैं तो वो कई बार ऑडियंस पोल का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें जवाब मिल जाता है। वहीं दर्शकों के ना होने से इस लाइफलाइन को ही बदलना होगा। खबरें आ रही हैं कि ऑडियंस पोल की लाइफलाइन खत्म की जा सकती है और इसके स्थान पर अब दूसरी लाइफलाइन शुरु की जा सकती है। हालांकि अभी तक इस लाइफलान को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बिग बी ने शेयर की सेट की तस्वीर

 

View this post on Instagram

 

.. it’s back to work .. in a sea of blue PPE .. KBC 12 .. started 2000 .. today year 2020 .. 20 years ! Amaze .. that’s a lifetime !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on


बता दें कि इस बार शो के सेट को लेकर नए नियम बनाए गए हैं। बताया जा रहा कि कंटेस्टेंट अपने साथ परिवार के किसी एक सदस्य को ला सकते हैं, लेकिन उनके बैठने की अलग व्यवस्था की जाएगी। साथ ही सेट पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी किया जाएगा। वहीं केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन के साथ शूटिंग में खास ध्यान रखा जा रहा है। दरअसल खुद महानायक बच्चन कोरोना के शिकार हो गए थे और हाल ही में वो ठीक हुए हैं। ऐसे में उनकी शूटिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन ने सेट् की तस्वीरें शेयर की थी जिसमें साफ दिख रहा था कि सेट पर मौजूद सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे और पीपीई किट पहनकर शूटिंग की जा रही थी।

Back to top button