समाचार

पुलिस के हत्थे चढ़ा आशु जाट, 2.5 लाख का था इनाम, कई थानों की पुलिस लगी थी पीछे

यूपी पुलिस ने मिर्ची गैंग के सरगना आशु जाट को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। आशु जाट पर ढाई लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था और इसकी तलाश गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, मथुरा और नोएडा की पुलिस लंबे समय से कर रही थी। वहीं आशु जाट को शनिवार को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसी साल पत्नी को किया था गिरफ्तार

आशु जाट की पत्नी पूनम और उसके एक साथी उमेश को हापुड़ पुलिस ने 26 जनवरी को दिल्ली से पकड़ा था। आशु भी इन लोगों के साथ ही था। लेकिन वो किसी तरह से भागने में कामयाब हो गया था। दरअसल आशु जाट ने जनवरी महीने में ही नोएडा में गौरव चंदेल की हत्या की थी। हत्या करने के बाद आशु ने गौरव की गाड़ी, लैपटॉप और अन्य कीमती सामान लूट लिया था। इस हत्याकांड के बाद आशु जाट की तलाश ओर तेजी से की जाने लगी।

भाई के बाद संभाला गैंग

पुलिस अधिकारियों के अनुसार उसके गैंग में करीब 80 सदस्य हैं और ये लूट, हत्या जैसे अपराध खूब किया करते हैं। वहीं आशु से पहले मिर्ची गैंग को उसका भाई भोलू जाट संभाला करता था। लेकिन एक नेता पर हुए जानलेवा हमले के आरोप में भोलू इस समय जेल में बंद है। जिसके बाद आशु ने गैंग की कमान संभाल ली थी। अपने गैंग के लोगों के साथ मिलकर इसने कई हत्याओं को अंजाम दिया है।

नेताओं की हत्या का है आरोप

कुख्यात आशु जाट पर कई सारे मामले दर्ज हैं और इस पर बीजेपी के दो नेताओं की हत्या का भी आरोप है। इनकी हत्या के बाद से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी और इसपर पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। एसटीएफ के अलावा  अन्य थानों की पुलिस आशु की तलाश में जुटी हुई थी। लेकिन ये हर बार पुलिस के हाथों से भाग जाता था।

Back to top button