बॉलीवुड

बड़े पर्दे पर टीचर का रोल निभाकर हिट हो चुकी हैं ये 6 एक्ट्रेसेज, दूसरी वाली तो है सबकी फेवरेट

दुनिया में अगर टीचर ना हो तो बच्चों को शिक्षा ही ना मिलें। एक शिक्षक हमारे जीवन का सबसे अभिन्न हिस्सा होता है जिसकी बातों से हम ज्ञान और अनुशासन का पाठ सीखते हैं। टीचर के महत्व को बॉलीवुड भी बखूबी समझता है। ये ही वजह ही कि अक्सर बॉलीवुड में ऐसी फिल्में भी बनती हैं जहां एक्टर्स टीचर के रोल में नजर आते हैं। हालांकि पर्दे पर जब भी हीरोइनें टीचर बनकर सामने आईं तो फैंस खुशी से झूम उठे हैंं। कभी किसी ने सख्त टीचर का रोल निभाया तो वहीं किसी की पढ़ाई देख बच्चों को मजा आ गया। आज टीचर्स डे के खास मौके पर आपको बताते हैं उन एक्ट्रेसेज के बारे में जिन्होंने बड़े पर्दे पर टीचर का रोल निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया।

सिमी गरेवाल

बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में मैडम मैरी नाम की टीचर का किरदार निभाया था। वो एक वेस्टर्न टीचर के रोल में नजर आईं थीं और फैंस को उनकी एक्टिंग बहुत अच्छी लगी थी।

सुष्मिता सेन

फिल्म ‘मैं हूं ना’ में सुष्मिता ने एक कैमेस्ट्री टीचर का रोल प्ले किया था। उनके टीचर होने के साथ उनकी खूबसूरत साड़ियों ने हर किसी का दिल लूट लिया था। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे टीचर का रोल प्ले किया था जिसे अपने स्टूडेंट से प्यार हो जाता है, जो असल में आर्मी ऑफिसर होता है।

करीना कपूर खान

इंडस्ट्री को फैशन का पाठ पढ़ाने वाली करीना ने फिल्म ‘कुर्बान’ में एक कॉलेज टीचर की भूमिका निभाई थी। उनके सिंपल एथनिक अटायर ने हर किसी को उनका दीवाना बना लिया था। उन्होंने इस फिल्म में काफी ट्रेडिशनल कपड़े पहने थें और इस रोल के लिए उन्हें काफी पसंद किया गया था। फिल्म में वो सैफ अली खान के अपोजिट कास्ट हुई थीं।

चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा बॉलीवुड की काफी ग्लैमरस हीरोइन हैं और पर्दे पर वो भी एक टीचर का रोल निभा चुकी है। फिल्म ‘देसी ब्वॉयज’ में चित्रांगदा ने एक स्टाइलिश कॉलेज प्रोफेसर का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में कॉलेज का सेटअप फॉरेन में था इसलिए चित्रांगदा ने वेस्टर्न अटायर पहने हुए इस रोल को बखूबी निभाया था।

रानी मुखर्जी

फिल्म ‘हिचकी’ में रानी मुखर्जी ने टोरेट सिंड्रोम से ग्रस्त टीचर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में रानी ने सॉलिड रंग वाली कुर्तियां पहनी थीं जो लोगों को काफी पसंद आई थी। इसके साथ एक छोटी सी प्यारी सी बिंदी उनके माथे पर खूब खिल रही थी। फिल्म में उन्होंने अपने टीचर का किरदार इतना बखूबी से निभाया की फैंस के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी उनकी तारीफ की थी।

आयशा टाकिया

फिल्मों से अब दूर रहने वाली आयशा टाकिया भी पर्दे पर शिक्षिका की भूमिका निभा चुकी हैं। फिल्म ‘पाठशाला’ में उन्होंने एक चुलबुली और खुशमिजाज टीचर का रोल निभाया था। टीचर के रोल में उन्होंने फुल स्लीव्स टी शर्ट के साथ डेनिम्स  पेयर किया था। इसके अलावा कई जगह वो स्कॉर्फ भी कैरी करती दिखी थी। फिल्म में उनका टीचर वाला रोल फैंस को काफी पसंद आया था।

Back to top button