विशेष

दुकान पर लगी सेल तो कोरोना भूल गए लोग, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक, देखें Video

Video: दुकान पर लगी इस भीड़ और धक्का मुक्की को देख कोरोना का भी दम घुट जाएगा

कोरोना वायरस से देशभर में रोज़ कई मौते हो रही हैं। वहीं हॉस्पिटल में इसके मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं। लेकिन फिर भी लोग इस वायरस को लेकर सिरियस नहीं हैं। अब चेन्नई में रोयापेट्टा के डॉ. बसंत रोड पर स्थित एक कपड़े की दुकान को ही ले लो। यहां एक सेल लगी थी जिसके ऊपर कई लोग ऐसे टूट पड़े कि किसी को कोरोना वोरोना की पड़ी तक नहीं थी। यहां लोगों ने सोशल डिस्टेन्स का जरा भी ख्याल नहीं रखा। ऊपर से मास्क भी कई लोगों ने नहीं पहना हुआ था। जिन्होने पहना था उन्होने भी बस नाम को पहना था।

जब यहां की पुलिस को इस बात की सूचना मिली तो वो मौके पर आई। पुलिस को देख लोग ओधर उधर भागने लग गए। उधर पुलिस ने दुकान का सटर डाउन कर ताला मार दिया। अभी उसे अस्थाई रूप से सील कर दिया गया है। फिलहाल स्टोर मैनेजमेंट के खिलाफ कोई शिकायत या केस दर्ज नहीं हुआ है। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) के तेनामपेट जोनल अधिकारी के अनुसार शॉप ऑनर की पिटीशन के बाद आगे की कारवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि दुकान कुछ समय पहले ही खोली गई थी। यहां एक सेल चल रही थी जिसमें 999 रुपये में नौ कमीजें एवं 9 रुपये में एक टी-शर्ट मिल रही थी। बस इसी ऑफर के लालच में लोगों ने भीड़ लगा दी और कोरोना के डर को पूरी तरह भुला दिया।

देखें विडियो


बताते चलें कि चेन्नई शहर में मास्क न पहनने वालों के ऊपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। अभी तक 600 लोगों पर ऐसा किया जा चुका है। वहीं 2.45 लाख रुपये दुकानवालों से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंट न कर पाने के चलते वसूले गए। इस दौरान 40 दुकाने सील भी हुई। तमिलनाडु सरकार ने अभी लॉकडाउन में कुछ ठील दे राखी है, इसके चलते कोरोना के मामले भी बढ़ गए। फिलहाल राज्य में 4 लाख 46 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।


कोरोना के कहर से बचने के लिए सोशल डिस्टेन्स और मास्क अनिवार्य है। इसके साथ ही हाथों को बार बार सेनेटाइज़ भी किया जाना चाहिए। हालांकि अब लोग धीरे धीरे इन नियमों की धज्जियां उड़ाने लगे हैं। लोगों में कोरोना को लेकर डर खत्म होता जा रहा है। यह आने वाले समय में घातक हो सकता है।

Back to top button