विशेष

नहीं हो सकी राखी सावंत की गिरफ्तारी, मुंबई से खाली हाथ लौटी लुधियाना पुलिस!

महर्षि वाल्मीकि पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में फिलहाल राखी सावंत गिरफ्तारी से बच गयी हैं. पंजाब पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गयी थी लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी. पंजाब लुधियाना के एसीपी सेंटर अमरजीत बराड़ ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी.

गिरफ्तारी के लिए भेजी गई टीम वापस आ रही है :

उन्होंने कहा कि मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. गिरफ्तारी के लिए भेजी गई टीम वापस आ रही है और अभी ट्रेन में है. मीडिया में फैली गिरफ्तारी कि खबर गलत है.

दरअसल मामला यह है कि आज दिन में खबर आई थी कि पंजाब पुलिस ने राखी सावंत को मुंबई से गिरफ्तार किया है. लेकिन बाद में पंजाब पुलिस के ही अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी कि यह खबर गलत है. गिरफ्तारी के लिए चार लोगों की टीम मुंबई भेजी गयी थी लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुयी है और अब टीम वापस आ रही है.

गौरतलब है कि राखी सावंत पर कथित रूप से वाल्मीकि समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहात करने का आरोप है. एक टीवी सीरियल में उन्होंने कुछ ऐसी बात कही थी जिसमें उन्होंने महर्षि वाल्मीकि का जिक्र किया था और इसके बाद पूरे देश में वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था और उनके पुतले भी फूंके थे.

इस मामले में एक याचिका पर सुनवाई के बाद लुधियाना कोर्ट ने राखी सावंत को तलब किया था. कई बार बुलाये जाने के बाद भी राखी कोर्ट में पेश होने नहीं गईं जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया. इस सम्बन्ध में लुधियाना पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए मुंबई गई थी.

धार्मिक भावनाएं आहत करने का मुकदमा दर्ज :

राखी सावंत के खिलाफ समुदाय विशेष के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का मुकदमा दर्ज है. इस ममाले में बीते 9 मार्च को उन्हें कोर्ट में पेश होना था लेकिन उनके नहों आने से सुनवाई टल गयी और अब 10 अप्रैल को मामले की सुनवाई होनी है. खबर है कि पुलिस उनके घर तो पहुंची लेकिन वो घर पर मौजूद नहीं थीं.

राखी सावंत ने गायक मीका सिंह से हुए विवाद के बाद एक टिप्पणी की थी जिसमें उन्होंने वाल्मीकि का जिक्र किया था उसके बाद मामला तूल पकड़ने लगा और उनके खिलाफ प्रदर्शन हुए. इस मामले में राखी सावंत माफी भी मांग चुकी हैं.

Back to top button