आपने कभी सपने में भी नहीं देखें होंगे ऐसे बाइक स्टंट्स, देख कर आप के होश जाएंगे उड़

तकनीकि के विकास ने हमें जितना तेज और निडर बनाया है उतना शायद हम पहले कभी नहीं थे. आज किसी भी चीज को यह नहीं कहा जा सकता है कि वह संभव नहीं है. बहुत सी चीजें जिनकी कल्पना भी नहीं की गयी थीं आज वो हकीकत हैं. ऐसे में मानव का पूरा इतिहास क्रांतियों से भरा हुआ है. विकास क्रम में ही तकनीकि की खोज हुई हुयी और तकनीकि ने हमरी दुनिया को बेहद मजेदार और आरामदायक बना दिया.

जब पहली बार आग की खोज हुयी होगी तब शायद किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि आग क्या क्या कर सकती है. आग ने हमारी दुनिया को और ज्यादा खूबसूरत बनाने में मदद की है. आग केवल विध्वंस ही नहीं करती आग सृजन भी करती है. इंजन में आग होती है इसलिए गाड़ी आगे बढती है. ठीक इसी तरह हमारे अन्दर भी आग होती है तभी हम आगे बढ़ते हैं या कुछ अलग और बड़ा करते हैं.

इसी आग की बदौलत इन्सान कुछ अलग और नया करने की सोचता है. आजकल लोग स्टंट्स बहुत करते हैं. शायद इन स्टंट्स की शुरुआत भी आग की वजह से हुई थी. खैर हम आपको एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें एक आदमी बाइक से सैकड़ों फिट ऊपर दो पहाड़ियों के बीच स्टंट कर रहा है.

आप वीडियो में देख सकते हैं कि वो स्टंट कितना खतरनाक है. कोई इन्सान एक पतली सी रस्सी पर मोटरसाइकिल कैसे चला सकता है इतना ही नहीं दोनों पहाड़ों के बीच की दूरी भी मामूली नहीं है. आप इस वीडियो को देखकर दंग रह जायेंगे. इसे देखकर आपके मुंह से एक ही शब्द निकलेगा ‘awesome’.

ये वीडियो वाकई देखने लायक है इसमें आपको दिखेगा कि किस तरह से एक पतली सी रस्सी पर एक आदमी बिना किसी सपोर्ट के बाइक चला रहा है और बाइक पर अलग अलग स्टंट भी कर रहा है.

देखिए वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.