लड़के ने सुरीली आवाज में गाया ‘मेरे यार सुदामा रै’, हर दिल पर कर दिया जादू! – देखें वीडियो

नई दिल्ली – इन दिनों हरियाणा के एक लड़के का गाया एक गाना यू-ट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सऐप्प हर जगह छाया हुआ है। क्योंकि इस लड़के की आवाज में वो कशिश है कि जो भी इस गाने को सुनता है, उसका दीवाना हो जाता है। इस गाने के वीडियो को लाखों लोगों ने शेयर किया है। इस गाने के बोल ‘बता मेरे यार सुदामा रै, भाई घणे दिनां में आया… ’ है। यह गाना देशभर में काफी पॉपुलर हो रहा है, जिसे हरियाणा के रहने वाले सैजल ने गाया है। भगवान श्रीकृष्ण और सुदामा की दोस्ती पर गाए गए इस गीत के वीडियो को अब तक लाखों लोग शेयर कर चुके हैं। Bata Mere Yaar Sudama Re.

भजन में झलकती है कृष्ण और सुदामा की दोस्ती –

इस गाने को हरियाणा के रहने वाले 14 साल के सैजल ने गाया है। इस समय यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सैजल से पहले इस गाने को हरियाणा की ही दो लड़कियों ने गाया था। जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। आपको बता दें कि इससे पहले इस गाने को हरियाणा की रहने वाली विधि ने गाया था जो सरकारी स्कूल की छात्रा है। उसे बचपन से ही गाने का शौक है और वह कृष्ण और सुदामा की दोस्ती पर भजन गाती है। जिसे हरियाणा के साथ ही देश के अन्य इलाकों में भी काफी पसंद किया जाता है।

विवादों में भी फंसा ‘मेरे यार सुदामा रै’ –

लोगों के बीच हिट हो रहा यह भजन विवादों में भी आ गया है। दरअसल, इस गाने को लेकर गिरावड़ गांव के भजन गायक कृष्णलाल ने ऐसा दावा किया है कि यह भजन उन्होंने वर्ष 1984 में लिखा था और उस वक्त इसका ऑडियो कैसेट भी रिलीज हुआ था। उनका कहना है कि उन्होंने यह भजन अपने फौजी भाई के लिए लिखा था। यह भजन एक किताब में भी प्रकाशित हुआ था। अगर बात करें इस गाने की तो इसपर चाहे जितने विवाद हों लेकिन यह गाना इस वक्त काफी पसंद किया जा रहा है।

आप भी देखिए मन को शांति देने वाला यह गाना –

***

Leave a Reply

Your email address will not be published.