बॉलीवुड

किसी को शराब की आदत तो किसी को है शौक, इन एक्ट्रेसेज की नशीली आंखे मचा चुकी हैं बवाल

बॉलीवुड की फिल्मों में कभी कभी वो मसाला नहीं होता जो पर्दे के पीछे की कहानियों में दिख जाता है। बड़े पर्दे के बड़े सितारे पर्दे के सामने चाहे कितने भी संस्कारी रोल निभा ले, लेकिन पर्दे के पीछे की असलियत कुछ और ही कहानी कहती है। बॉलीवुड के कई एक्टर्स शराब के शौकीन हैं और वो खुलकर इस बात को स्वीकारते भी हैं। कई एक्टर्स तो नशे में डूबकर बड़ा बवाल भी खड़ा कर चुके हैं। हालांकि इस लिस्ट में बॉलीवुड की हीरोइनें भी शामिल हैं बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी हैं जो शराब का सेवन करती हैं और कई तो इसकी लती भी मानी जाती हैं। आपको बताते है उन एक्ट्रेसेज के बारे में जो नशे की हालत में दुनिया के सामने नजर आ चुकी हैं।

मीना कुमारी

बीते जमाने की दिग्गज अदाकारा मीना कुमारी की जिंदगी बहुत ही गम में गुजरी थीं। उन्होंने पर्दे पर भी दर्द भरे किरदार निभाए थे और असल जिंदगी में भी उन्हें गम ही मिला। ये ही वजह थी कि उन्हें ट्रेजेडी क्वीन कहा जाता था। अपने जिंदगी के गम से उबरने के लिए उन्होंने शराब का सहारा लिया था। उन्हें बचपन से प्यार नहीं मिला था और जवानी में भी वो प्यार को तरसतीं रहीं। उन्हें ना सच्चा प्यार मिला और ना ही सम्मान। इसके बाद वो नशे में डूब गई। नशे की कैद में रहने वाली मीना कुमारी को मौत के बाद से ही आजादी मिली थी।

मनीषा कोईराला

90 के दशक की मशहूर अदाकारा मनीषा कोईराला की जिंदगी में बहुत गम आए और वो शराब का सेवन करने लगी। पहले उन्होंने गम से उबरने के लिए शराब पीना शुरु किया, लेकिन फिर उन्हें इस शराब की आदत पड़ गई। मनीषा के हाथ से फिल्में निकलने लगीं और धीरे धीरे वो शराब की लती हो गईं। उनके शराब पीने का आलम ये रहा कि उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारी ने घेर लिया। इसके बाद उन्होंने शराब की लत छोड़ी और कैंसर जैसी बीमारी से भी जंग लड़ी।

राखी गुलजार

गुजरे जमाने की एक्ट्रेस राखी गुलजार एक बेहतरीन अदाकारा थीं। उन्होंने पर्दे पर हीरोइन बनकर लोगो का दिल लूटा तो मां के किरदार से हर किसी को अपने अभिनय का फैन बना लिया। हालांकि उनकी जिंदगी में भी एक वक्त ऐसा आया जब वो नशे की गिरफ्त में आ गईं और दिन रात नशा करने लगीं। इसके पीछे उनके फेल मैरिज थी या कोई और बात ये कोई भी नहीं जान पाया। हालांकि उन्होंने ये सब ज्यादा दिनों के लिए नहीं किया और उनकी लाइफ ट्रैक पर आ गई। राखी फिलहाल बड़े पर्दे से दूर हैं और काफी समय से वो किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं।

कोंकणा सेन शर्मा

बॉलीवुड की प्रतिभावान एक्ट्रेस कोंकणा में टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में वो सफलता नहीं मिली जिसकी वो हकदार हैं। उन्होंने लीक से हटकर रोल किए लेकिन बॉलीवुड में उनकी गिनती सफल एक्ट्रेस के तौर पर कभी नहीं हुई। इतना ही नहीं उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब इस बंगाली ब्यूटी को शराब की लत लग लग गई। वो अक्सर शराब के नशे में डूबी रहने लगीं। हालांकि उन्होंने बहुत जल्द खुद को इस बुरी आदत से दूर कर लिया।

अमीषा पटेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल भी शराब से खुद को दूर नहीं रख पाईं। फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अमीषा पटेल ने कुछ हिट फिल्में दीं, लेकिन उनका फिल्मी करियर ज्यादा सफल नहीं रहा। वहीं अपनी लव स्टोरी के चलते भी अमीषा पटेल घर में काफी बेइज्जत हुई। शायद इन्हीं सब कारणों के चलते अमीषा ने शराब का सहारा लिया और देखते ही देखते वो शराब की आदी हो गईं।

विद्या बालन

बॉलीवुड की स्लिक यानी विद्या बालन भी शराब पीना बहुत पसंद करती हैं। अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली विद्या बालन का फिल्मी करियर बहुत हिट रहा है। यहां तक की अपनी फिल्मों को हिट करवाने के लिए उन्हें किसी हीरो की जरुरत नहीं पड़ती। हालांकि उन्हें ड्रिंक करने का बहुत शौक है। उनको लेकर कहा जाता है कि वो हार्ड ड्रिंक पीना पसंद करती हैं। पार्टियों में अक्सर विद्या बालन को ड्रिंक लेते देखा गया है।

मलाइका अरोड़ा

आइटम डांस से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मलाइका अक्सर अर्जुन कपूर के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में आ जाती है। इतना ही नहीं वो ड्रिंक करने को लेकर भी काफी चर्चा में बनी रहती हैं। हालांकि मलाइका के पीने के शौक के बारे में पूरा बॉलीवुड जानता है। करण जौहर की इन हाउस पार्टी में मलाइका की ड्रंक तस्वीरें सामने आई थी जिसने हंगामा मचा दिया था। उनकी शक्ल देखकर ही समझ आ रहा था कि वो कई बोतल डाउन थीं।

करीना कपूर खान

करीना इन दिनों अपनी सेकेंड प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। करीना को पार्टी पर्सन कहा जाता है और जिस पार्टी में करीना होती हैं वहां रौनक आ जाती है। करीना भी पीने का शौक रखती हैं। हालांकि वो इसकी लती नहीं हैं और ओकेजनली ही शराब का सेवन करती हैँ। उनकी भी कई ऐसी तस्वीरें सामने आ चुके हैं जहां वो ड्रिंक करते नजर आई हैं।

सुष्मिता सेन

पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी शराब की लती मानी जाती है। वो कई बार मीडिया के सामने शराब के नशे में स्पॉट हो चुकी हैं। सुष्मिता पिछले काफी समय से बड़े पर्दे से गायब थीं और कहीं नजर नहीं आ रही थीं। वहीं अब सुष्मिता सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हो चुकी है। इतना ही नहीं उन्होंने वेब सीरीज आर्या से कमबैक किया है जिसे काफी पसंद भी किया गया।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक दीपिका भी शराब का शौक रखती हैं। उनकी कई ऐसी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जहां वो ड्रंक दिखाई दी है। यहां तक की अंबानी पार्टी में भी दीपिका शराब के नशे में झूमती नजर आई थीं। हालांकि दीपिका भी पार्टीज में ही शराब पीती हैं और उन्होंने इसकी आदत नहीं बनाई हैं।

Back to top button