विशेष

खुशखबरीः भूल जाओ PUBG अक्षय कुमार गेमर्स के लिए ला रहे हैं FAU:G, जानें इसके बारे में

हाल ही में चीन की तरफ से हो रही हलचल को शांत करने के लिए भारत सरकार ने चाइनीज एप्स पर एक और डिजिटल स्ट्राइक की है। भारत सरकार ने 118 चाइनीज एप्स पर बैन लगाकर चीन को तगड़ा झटका दिया है। बता दें कि इससे पहले भी भारत सरकार चाइनीज एप्स पर बैन लगा चुकी हैं, लेकिन तब पबजी पर बैन नहीं लगा था। वहीं अब देश में सबसे ज्यादा फेमस गेमिंग एप पबजी पर भी बैन लगा दिया गया है। इस खबर ने देश के कई युवाओं को निराश कर दिया है। हालांकि पबजी के बैन होने के दूसरे दिन बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने गेमर्स को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है। आपको बताते हैं क्या है वो खुशखबरी ।

अक्षय ला रहे FAU:G

दरअसल पबजी बैन होने के बाद अक्षय बहुत जल्द FAU:G ला रहे हैं। ये एप अक्षय कुमार के मेंटरशिप में बनेगा जो एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम होगा। इसकी सबसे खास बात ये है कि ये एक भारतीय गेम है और इसकी कमाई का 20 प्रतिशत हिस्सा ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को दान किया जाएगा। आपको बता दें कि ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट भारत के जवानों को सपोर्ट करता है।

इस एप के बारे में अक्षय ने पबजी के बैन होने के अगले ही दिन जानकारी दी है। अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि, ‘युवाओ के लिए खेल खेलना उनके मनोरंजन का जरुरी हिस्सा बन गया है। फौजी के जरिए हम उम्मीद करते हैं कि जब यूथ ये गेम खेलेंगे तो हमारे देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी उन्हें पता चलेगा’। FAU:G को अगले महीने अक्टूबर में लॉन्च करने की तैयारी है। ये गेम गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर दोनों पर लॉन्च किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने लगाया है पबजी पर बैन

गेमिंग प्रकाश के फाउंडर और चेयरमैन ने विशाल गोंडाल ने कहा कि, ‘पीएम मोदी के इस फैसले का जवाब देना और दुनिया के सामने एक वर्ल्ड क्लास गेम को पेश करना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। ये ना केवल गेमर्स को वर्चुअल सेटिंग में लड़ने में मदद करेगा, बल्कि हमारे शहीदों का समर्थन करके राष्ट्र निर्माण में सकारात्मक योगदान देने में भी मदद करेगा’।

बता दें कि पबजी के अलावा लूडो ऑन स्टार और वर्ल्ड लूडो सुपरस्टार पर भी बैन लगा दिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भारत सरकार ने गलवान घाटी में सीमा विवाद के बाद चीन के 106 एप्स पर प्रतिबंध लगाया था जिसमें टिकटॉक, वीचैट जैसे एप्स शामिल थे। अब कुल एप्स की बात करें तो अब तक केंद्र सरकार चीन के 224 मोबाइल एप्स पर बैन लगा चुके हैं। बता दें कि सरकार की तरफ से दावा किया गया है कि ये सभी एप्स कुछ ऐसी गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की सुरक्षा को नुकसान पहुंच रहा था। वहीं अब अक्षय कुमार ने पबजी के बदले फौजी लाने का वादा किया है जिससे गेमर्स की समस्या भी हल हो जाएगी और सरकार भी इस एप पर बैन नहीं लगाएगी।

Back to top button