समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, ट्वीट कर हैकर ने रखी ये मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। अकाउंट हैक करने के बाद इस अकाउंट से कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में क्रिप्टो करेंसी यानी बिटक्वॉइन की मांग की गई है। हालांकि बाद में ट्विटर अकाउंट से ये सब डीलीट कर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को हैक करने की ये घटना सामने आने के बाद ट्विटर कंपनी अब इसकी जांच में लग गई है। ट्विटर कंपनी की और से एक बयान जारी किया गया है और इस घटना के बारे में कहा गया है कि पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट हैक होने के बारे में हमें जानकारी है और हमने इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं।

ट्विटर के प्रवक्ता ने इमेल के जरिए बयान में कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। इस समय हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि हाल ही में जुलाई महीने में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। जब दुनिया की प्रमुख हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे। उस समय भी ट्विटर अकाउंट हैक करके डोनेशन में क्रिप्टो करेंसी की मांग की गई थी।

इन लोगों के अकाउंट किए थे हैक

जिन जाने माने लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक किए गए थे। उनमें से कुछ के नाम इस प्रकार है-  जेफ बेजॉस, वॉरेन बफेट, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क और इत्यादि।

वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट (https://www.narendramodi.in/) के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया है। मोदी की इस वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट को 25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स करते हैं। जबकि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल ट्विटर अकाउंट के 61 मिलिनय फॉलोअर्स हैं। लेकिन हैकर्स ने इसे हैक नहीं किया है। इसके अलावा मोदी की मोबाइल ऐप भी है।

Back to top button