राशिफल

Rashifal 4 September: इन 4 राशि वालों का भाग्य चमकाने आया है यह दिन, सफलता के खुलेंगे मार्ग

हम आपको शुक्रवार 4 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करने की सलाह हैं। धन-संपत्ति के मामलों में फैसले लेते समय ध्यान रखने की जरूरत है। मार्केटिंग के जातक अपने टारगेट को पूरा करेंगे। आज आपके लिए दिन बहुत अच्छा गुजरने वाला है। पूरे दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा। श्वांस रोग से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। आप समाज में अपनी अलग पहचान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आर्थिक योजनाएं सरलतापूर्वक बना सकेंगे। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। धन खर्च होगा। शादी-शुदा जीवन में प्रगाढ़ता आएगी। अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो रिश्तों में दोस्ती में दरार पड़ सकती है। नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए जातकों के लिए सफलता के मार्ग खुलेंगे। विरोधी परास्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप आपके लिए दिन अनुकूल है। हालांकि, कुछ बातों को लेकर आप संशय में रहेंगे। आज आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है लेकिन फिर भी मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। आंख में कोई तकलीफ होने की संभावना है। अपने करियर को लेकर गंभीरता से विचार करें और अपने लक्ष्य निर्धारित करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के सदस्य कई चीजों की मांग कर सकते हैं। राजनीतिज्ञों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा। बिजनेस में भागीदारों के साथ विवाद हो सकता है। इससे बचने की कोशिश करें। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात विशेष आनंददायक होगी। धन की प्राप्ति की संभावना रहेगी। आपको कम समझने वाले लोग आपको सम्मान देने लगेंगे। बिजनेस में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा। आज आप अपने रोजमर्रा के रूटिन से अलग कार्यों में व्यस्त होंगे। दोस्तों और परिवारजनों के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। अगर आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके क़दम चूमेगी। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नये कार्यों की शुरुआत के लिए समय शुभ है। मीडिया तथा बैंकिंग के जातक आज अपने कार्यों से अपने उच्चाधिकारी को प्रसन्न रखेंगे। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। विरोधी पक्ष आज आपका मन काम से डिस्ट्रैक्ट करने की कोशिश करेंगे, लेकिन समझदारी आज आपको इन लोगों से दूर रखेगी। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सफलता आपके कदम चूमेगी। लव लाइफ में समय की कमी आज आपको परेशान कर सकती है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। अगर आप अपनी जुबान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आप यदि नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति की संभावनाएं बन रही हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको व्यवसाय में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है। जॉब में प्रोन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। एक पुराना दोस्त घर आ सकता हैं। किसी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आपकी क्षमता आपको कठोर परिस्थिति का सामना शांति के साथ करने हेतू मदद करेगी। लव लाइफ अच्छी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पत्रकारिता और फ़िल्म से सम्बद्ध जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। स्थानान्तरण के भी योग दिखाई दे रहे हैं परन्तु परेशान न हों यह आपके लिए अच्छे परिणाम लायेगा। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी धार्मिक स्थल पर जाने के योग बन रहे हैं। करियर के अनुसार यह समय समय होगा। धन के आगमन की संभावना रहेगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। दबी हुई समस्याएं फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बनेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिश्रम से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा। आज धन का व्यय हो सकता है। लव लाइफ में तनाव हो सकता है। सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। जो व्यक्ति आपके पास उधार लेने आए, उसे नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। शेयर बाजार में निवेश करने से आपको बहुत बड़ा धन लाभ होगा। दांपत्य जीवन खुशियों से परिपूर्ण रहेगा। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा हो सकता है। किसी रुके कार्य के पूर्ण होने से खुश रहेंगे। पॉलिटिक्स में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी। वैवाहिक जीवन में तनाव आ सकता है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य करेंगे और सफलता के भी योग हैं। निराश होने की जरूरत नहीं है।

आपने Rashifal 4 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनि देव नाराज़ हैं तो उन्हें मानाने के लिए करें य यह काम, खुशियों से भर जाएगा जीवन

Back to top button