बॉलीवुड

कोरोना काल में दोगुना हुआ इन सितारों का गम, सिर से उठ गया मां-बाप का साया

किसी की भी जिंदगी में मां-बाप की सबसे अधिक अहमियत होती है। जिंदगी में चाहे कोई कितना भी बड़ा क्यों न बने जाए, लेकिन मां-बाप का साथ ही उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है। बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज कोरोना काल में अपने मां-बाप को खो चुके हैं। कोरोना जब पूरी दुनिया के साथ इन पर भी कहर बनकर टूटा, तो मां-बाप का साथ छूट जाने से इनका गम दोगुना हो गया। यहां हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे हैं, जिन पर कोरोना काल में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

मुरली शर्मा

कई बॉलीवुड फिल्मों के साथ सीरियल्स में भी काम कर चुके अभिनेता मुरली शर्मा के सिर से बीते जून में उनकी मां पद्मा शर्मा का साया उठ गया। उनकी मां की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई। मुंबई स्थित घर में बीते 7 जून को उनका निधन हुआ। मुरली शर्मा को आप साहो, सनम तेरी कसम, 13 बी, बदलापुर, सिंघम जैसी फिल्मों में काम करते हुए देख चुके हैं।

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के सबसे उम्दा और दिग्गज कलाकारों में से एक मिथुन चक्रवर्ती ने बीते 21 अप्रैल को मुंबई में अपने पिता बसंत चक्रवर्ती को खो दिया। उनकी उम्र 95 साल की थी। लॉकडाउन की वजह से तब मिथुन चक्रवर्ती बेंगलुरु में फंसे हुए थे। अपने पिता के निधन की खबर जब उन्होंने सुनी तो फिर उन्होंने किसी तरह से मुंबई लौटने की तैयारी शुरू की।

पराग त्यागी

मशहूर अभिनेता पराग त्यागी, जिन्हें कि वर्तमान में शक्ति: अस्तित्व के एहसास की नामक धारावाहिक में देखा जा रहा है, उनके पिता का कोरोना काल में बीते 25 मई को गाजियाबाद में निधन हो गया। बताया जाता है कि डायलिसिस के लिए जब वे गए हुए थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। अपने पिता के निधन की खबर मिलने के बाद तुरंत पराग और शेफाली गाजियाबाद पहुंच गए थे।

अनीता हसनंदानी

टीवी जगत की लोकप्रिय अभिनेत्री अनीता हसनंदानी, जिन्होंने बचपन में ही अपने पिता को खो दिया था, उनके पिता समान ससुर भी बीते 13 जून को चल बसे। इस पर उन्होंने एक बड़ा ही भावुक नोट भी लिखा था और अपना दुख अपने प्रशंसकों के साथ शेयर किया था। अनीता की शादी रोहित रेड्डी से हुई है।

सुधीर मिश्रा

मशहूर फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा ने बीते 2 अप्रैल की सुबह अपने पिता डॉक्टर देवेंद्र नाथ मिश्रा को खो दिया। सुधीर मिश्रा ने खुद सोशल मीडिया में अपने पिता के निधन की जानकारी शेयर की थी। सुधीर मिश्रा मैं जिंदा हूं, इस रात की सुबह नहीं, कलकत्ता मेल, खोया खोया चांद, ये साली जिंदगी और इनकार जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

प्रीतम

प्रीतम बालीवुड के मशहूर संगीत निर्देशक हैं। प्रीतम ने इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए हैं। इन्होंने भी बीते 26 मई को अपने पिता को खो दिया। मशहूर गायक कैलाश खेर ने एक ट्वीट करके प्रीतम के पिता के निधन की खबर शेयर की थी। प्रीतम के पिता पार्किंसन और अल्जाइमर जैसी बीमारियों की चपेट में थे।

मीत ब्रदर्स

बॉलीवुड में मनमीत और हरमीत की मीत ब्रदर्स के नाम से सिंगर्स की बड़ी ही लोकप्रिय जोड़ी है। इनके पिता का बीते फरवरी में निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने की वजह से इनके पिता गुलजार सिंह चंडोक चल बसे। सबसे दुख की बात यह रही कि अपने माता-पिता की शादी की 45वीं वर्षगांठ पर दोनों का पुनर्विवाह दोनों भाइयों ने मिलकर बीते साल ही करवाया था।

पैपोन

पैपोन वहीं बॉलीवुड सिंगर हैं, जिन्होंने मोह-मोह के धागे और बुलया जैसे गाने गाकर हर किसी का मन मोह लिया है। पैपोन की मां अर्चना मेहता का बीते 27 अगस्त को गुवाहाटी में निधन हो गया। वे भी असमिया भाषा की एक जानी-मानी सिंगर थीं। ब्रेन स्ट्रोक के कारण बीते डेढ़ महीने से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई थी।

अली फजल

बीते 17 जून की सुबह बॉलीवुड अभिनेता अली फजल की मां की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। लखनऊ स्थित अपने आवास में अली फजल की मां ने इस दुनिया को अलविदा कहा। मिर्जापुर सीरीज में नजर आने वाले अली फजल हाल ही में सोशल मीडिया में सीएए प्रोटेस्ट में शामिल होने को लेकर ट्रोल भी हो गए थे और मिर्जापुर-2 के बॉयकॉट की बात होने लगी थी।

जावेद जाफरी

मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी के पिता जगदीप का बीते 8 जुलाई की रात को निधन हो गया था। लंबे वक्त से बीमार चल रहे जगदीप भी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार रहे। जगदीप के निधन की खबर आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई थी। जगदीप ने आग और शोला, बात बन जाए, जांबाज, प्यार की जीत, दो वक्त की रोटी जैसी बेहतरीन फिल्में की थीं। जगदीप ने 400 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय किया था।

अर्जुन कानूनगो

अर्जुन कानूनगो एक लोकप्रिय गायक हैं। उन्होंने भी बीते 30 अप्रैल को अपने पिता को खो दिया। उनके पिता लीवर कैंसर से पीड़ित थे। वे इसके चौथे स्टेज में थे। उन्हें आखिरकार नहीं बचाया जा सका। अर्जुन ने आया न तू, बाकी बातें पीने बाद, सनम मेरे सनम जैसे गानों को अपनी आवाज़ दी है। युवाओं के बीच ये बड़े ही फेमस हैं।

सना सईद

सना सईद जिन्होंने फिल्म कुछ कुछ होता है, हर दिल जो प्यार करेगा और स्टूडेंट ऑफ द ईयर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, उनके पिता का बीते अप्रैल में निधन हो गया। लॉकडाउन के कारण तब सना लॉस एंजिल्स में फंसी हुई थीं। अपने पिता के अंतिम दर्शन करने का भी मौका उन्हें नहीं मिल पाया। सना सईद के पिता का नाम अब्दुल अहद सईद था और वे मशहूर उर्दू कवि भी थे। शुगर अत्यधिक बढ़ जाने की वजह से उनके शरीर के कई अंग काम नहीं कर रहे थे, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया।

पढ़ें 22 सालों बाद ऐसी हो गई है काजोल के धोखेबाज मंगेतर की हालत, फिल्में छोड़ करने लगा ये काम

Back to top button