बॉलीवुड

इन 5 विवादित सीन की वजह से बॉलीवुड पर लग चुका है दाग, लोगों ने लिया था आड़े हाथ

बॉलीवुड फिल्मों को लेकर विवाद होना आम बात है, आए दिन फिल्मों को लेकर कॉन्ट्रोवर्सीज होते रहते हैं। इसी कड़ी में फिल्मों को लेकर कुछ विवाद ऐसे होते हैं, जो काफी चर्चा में आ जाते हैं और बाद में मुद्दे बन जाते हैं। बता दें कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले सीन्स को लेकर ही अक्सर विवाद पैदा होते हैं, हालांकि इन विवादों का कभी कभी फिल्मों को फायदा भी हो जाता है जबकि कई बार नुकसान भी झेलना पड़ता है। बहरहाल आज हम कुछ फिल्मों के ऐसे सीन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर काफी गहरे विवाद हुए।

कबीर सिंह

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह ने वैसे तो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए, लेकिन इस फिल्म के एक सीन को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। दरअसल फिल्म के एक सीन में शाहिद कपूर, कियारा को थप्पड़ जड़ देते हैं। जिस पर काफी बवाल मचा था और फिल्म को जमकर विरोध का सामना करना पड़ा था। हालांकि इससे फिल्म की कमाई पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा। यही नहीं इस फिल्म को  शाहिद कपूर के फिल्मी करियर के लिए एक टर्निंग प्वाइंट भी माना गया।

उड़ता पंजाब

सामाज में फैली बुराई को लेकर बनी ये आंखे खोल देने वाली फिल्म में भी एक ऐसा सीन था, जिस पर लोगों का जमकर गुस्सा फुटा था। शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ जैसे सितारों से सजी इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की, दरअसल इस फिल्म में पंजाब की असलियत और वहां होने वाले ड्रग्स के इस्तेमाल को बखूबी दिखाया गया है। इसी कड़ी में फिल्म के एक सीन में शाहिद कपूर को ड्रग्स लेता हुआ दिखाया गया है, यही सीन लोगों को नागवार गुजरी।

बूम

बॉलीवुड की कैट कही जाने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ की पहली फिल्म बूम बहुत लोगों ने नहीं देखी होगी। अगर आपने भी नहीं देखी है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म में कई विवादित सीन्स थे। कहा जाता है कि ये फिल्म कैटरीना के लिए किसी बुरे सपने की तरह थी। बता दें कि इस फिल्म में कैटरीना और गुलशन ग्रोवर के कुछ सीन्स हैं, जिन्हें बॉलीवुड के सबसे विवादित सीन्स में माना जाता है।

निशब्द

इस पूरी फिल्म को इंडियन ऑडिएंस के लिए पचा पाना काफी मुश्किल था, दरअसल ये फिल्म ज्यादातर लोगों के लिए काफी विवादित थी। इस फिल्म को मूल्यों के खिलाफ बताया गया और कई लोगों ने तो इस फिल्म के सीन्स पर प्रोटेस्ट भी किया। दरअसल इस फिल्म में एक सीन है, जिसमें एक अधेड़ उम्र का शख्स एक जवान लड़की को किस करता है।

द डर्टी पिक्चर

नसीरूद्दीन शाह, विद्या बालन और इमरान हाशमी जैसे सितारों से सजी फिल्म द डर्टी पिक्चर भी काफी विवादों में रही। दरअसल ये पूरी फिल्म एक्ट्रेस सिल्क स्मिता के जीवन पर आधारित हैं, इस फिल्म में उनके रोल को विद्या बालन ने प्ले किया है। दरअसल इस फिल्म के बारे में ये कहा गया कि ऐसी फिल्में माहौल खराब कर सकती हैं।

Back to top button