बॉलीवुड

प्रेग्नेंसी के बाद इस वजह से उड़ा था ऐश्वर्या राय का मजाक, फिर ऐश ने दिया था करारा जवाब

कोई आम महिला हो या फिर बॉलीवुड स्टार्स मां बनना हर औरत के लिए बेहद खास होता है। बॉलीवुड में इन दिनों दो टॉप एक्ट्रेसेज करीना और अनुष्का प्रेग्नेंट हैं और नए साल में अपने बच्चे को जन्म देंगी। मां बनना और बच्चे को जन्म देना खुशी की बात होती है, लेकिन इसके बाद एक औरत के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं। आम महिला हो या कोई सेलेबिट्री प्रेग्नेंसी के बाद बहुत से औरतों को बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। इस परेशानी से तो दुनिया की सबसे खूबसूरत और प्रतिभावान एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय भी नहीं बच पाई थी। डिलीवरी के बाद से ऐश का वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था और वो पब्लिकी ऐसे ही रुप में सबके सामने आने लगीं थी। इस दौरान उन पर काफी भद्दे कमेंट्स किए गए थे।

प्रग्नेंसी के बाद उड़ा था ऐश का मजाक

बता दें कि साल 2011 में ऐश्वर्या ने अराध्या को जन्म दिया था। प्रेग्नेंसी के दौरान ऐश ने अपने बच्चे की सेहत को ध्यान में रखते हुए बहुत अच्छे अच्छे खाने का सेवन किया था। इसके बाद जब अराध्या का जन्म हुआ तो ऐश का वजन काफी बढ़ गया। उनके मां बनने के बाद से उनके बढ़े हुए वजन को लेकर अलग अलग बातें होने लगी थीँ। हालांकि ऐश के पति अभिषेक भी इन सारी बातों से कभी परेशान नहीं दिखे। वहीं ऐश्वर्या का कहना था कि वो मदरहुड के फेज को इंजॉय कर रही हैं।

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय बच्चन विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं और फिल्मों में भी वो बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। ऐसे में फैंस ने उनके खूबसूरती के लिए एक पैमाना तय कर दिया। इसके बाद जब वो उस रुप में नजर नहीं आई तो फैंस ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया।। प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन को लेकर उन पर कई तरह के निगेटिव कमेंट किए गए थे। हालांकि ऐश्वर्या ने इन सारी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और पब्लिकली ऐसे ही नजर आती रहीं।

फिर ऐश ने दिया करारा जवाब

कुछ समय बाद ऐश्वर्या ने जमकर वर्कआउट किया और उनका वजन फिर से कम हो गया। उनकी फिट बॉडी को देखकर ट्रोलर्स की बोलती बंद हो गईं। गौरतलब है कि उनकी बेटी अब 9 साल की हो चुकी है, लेकिन ऐश बेहद ही मेंटेन नजर आती हैं। वो पहले से ज्यादा ग्लैमरस नजर आने लगी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल में’ रनबीर के साथ इंटीमेट सीन देकर भी फैंस के होश उड़ा दिए थे। इस फिल्म में वो बेहद हॉट नजर आई थीं।

ऐश्वर्या ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा था- ‘ये केवल मां बनने की बात नहीं है, ये एक नेचुरल प्रोसेस है। मां बनने के बाद हम बॉडी शेमिंग का शिकार होते है, लेकिन ऐसा सभी के साथ होता है। लोग इस बॉडी के फ्रेम के बदलने को अलग पहलू से देख रहे है, जबकि मैं उस बारे में बात कर रहीं हूं कि मैं इसे कैसे संभाल सकती हूं। उन्होंने आगे कहा कि,’चाहे आप कैसे भी दिखें, हर किसी को किसी ना किसी के फैसले का सामना करना पड़ता है। मैं कैसी दिखूंगी ये तय करना मेरा काम है। कोई और मुझे नहीं बताएगा कि मुझे क्या करना है’।

परफेक्ट कपल हैं ऐश-अभिषेक

ऐश ने एक इंटरव्यू में खुद खुलासा किया था कि, ‘मैं रोज जिम नहीं जाती। ना ही सख्ती से कोई वर्कआउट रुटीन फॉलो करती हूं। बॉडी को फिट रखने के लिए जिन दो चीजों को तरजीह देती हूं उनमें सही डाइट और योगा शामिल है। योगा के जरिए शरीर को शक्तिशाली और फ्लेक्सिबल रखने में मदद मिलती है’। बता दें कि अराध्या के पैदा होने के बाद ऐश ने अपना परिवार सही ढंग से चलाने के लिए कुछ दिनों का ब्रेक भी लिया था।

ऐश्वर्या की इन बातों से पता चलता है कि वो सिर्फ एक बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस ही नहीं है बल्कि एक पारिवारिक महिला भी हैं। वो एक आदर्श बहू और अच्छी पत्नी होने के साथ-साथ सबसे बेस्ट मां भी हैं। कई बार मीडिया में उनके और अभिषेक के तकरार की भी खबरें आईं लेकिन ऐश का कहना है कि उनकी लड़ाई आम मियां-बीवी जैसी ही होती है। बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या ने साल 2007 में शादी की थी और इनकी शादी बॉलीवुड की सबसे शानदार शादियों में से एक थी। आज शादी के 13 साल बाद भी अभिषेक और ऐश में वहीं प्यार बरकरार है जो पहले था। फैंस आज भी इस कपल को बी-टाउन के सबसे बेस्ट कपल में से एक मानते हैं।

Back to top button