बॉलीवुड

बालिग होने से पहले ही मां बन गई थी ये अभिनेत्रियां, लिस्ट में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस हैं शामिल

एक लड़की के लिए मां बनना सबसे खूबसूरत एहसास माना जाता है, लेकिन अगर वही लड़की बालिग होने से पहले या शादी से पहले गर्भवती हो जाए या मां बन जाए तो यह सुख अभिशाप में बदल जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आज भी समाज में रूढ़िवादी विचारधाराओं को लेकर जीने वालों की कमी नहीं है। इन लोगों के अनुसार शादी के पहले मां बनना पाप है। हालांकि भारतीय समाज और यहां के रहन सहन के अनुसार ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है, लेकिन कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने इस मिथ को तोड़ा है। लिहाजा आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बालिग होने से पहले ही मां बन गई थीं।

भाग्यश्री

90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक भाग्यश्री ने कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स के साथ काम किया है, इनमें सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार जैसे अभिनेता शामिल हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस अभिनेत्री ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में अपने एक्टिंग के दम से लोगों का दिल जीत लिया था, वो 17 साल की उम्र में ही मां बन गई  थीं। बता दें कि साल 1990 में भाग्यश्री ने हिमालय दासानी से शादी कर ली और 17 साल की उम्र में ही उन्होंने पहले बच्चे को जन्म दिया। भाग्यश्री आज 2 बच्चों की मां हैं, उनका एक बेटा अभिमन्यू है जो 23 साल का है। इसके अलावा एक बेटी अवंतिका है, जो 21 साल की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाग्यश्री, हिमालय दासानी से शादी से पहले ही गर्भवती थीं।

उर्वशी ढोलकिया

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री में से एक उर्वशी ढोकलिया का नाम भी उस लिस्ट में शामिल है, जो बालिग होने से पहले ही गर्भवती हो गई थीं। बता दें कि मात्र 15 साल की उम्र में ही उर्वशी की शादी हो गई थी और 16 की  उम्र में ही वो जुड़वां बच्चों की मां बन गई थीं। हालांकि शादी के डेढ़ साल बाद ही उर्वशी का अपने पति से तलाक हो गया था, इसके बाद उर्वशी ने सिंगल मदर बनकर दोनों बच्चों की परवरिश की। गौरतलब है कि उर्वशी ‘कसौटी जिंदगी की’ में कामोलिका के किरदार से आज भी फैंस के बीच काफी फेमस हैं। इसके अलावा वो बिग बॉस के सीजन 6 की विजेता भी रह चुकी हैं।

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया अपने समय की सबसे खूबसूरत और हॉट अभिनेत्रियों में से एक थीं। महज 16 साल की उम्र में उन्हें राज कपूर ने फिल्म में जगह दी। बता दें कि डिंपल ने अपनी पहली ही फिल्म बॉबी में अपनी दमदार एक्टिंग से सबको दीवाना बना दिया था।

डिंपल को फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अभिनेता राजेश खन्ना से प्यार हो गया था। इसके बाद साल 1973 में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस समय डिंपल की उम्र केवल 16 वर्ष थी, डिंपल कपाड़िया की शादी मार्च 1973 में हुई थी और डिंपल ने अपनी पहली बेटी ट्विंकल को दिसंबर 1973 में जन्म दिया। हालांकि बाद में आपसी तनाव के चलते डिंपल और राजेश का तलाक हो गया, इसके बाद डिंपल ने अकेले ही अपनी दोनों बेटियों की परवरिश की।

Back to top button