दिलचस्प

Video: बच्ची के पैर में उलझी पतंग की पूंछ, आसमान में 100 फीट ऊपर जा उड़ी, देखें फिर क्या हुआ

हादसा कब, कहां और किसके साथ हो जाए कुछ कह नहीं सकते हैं। अब ताइवान (Taiwan) के Hsinchu शहर के काइट फेस्टिवल (Kite Festival) में हुई इस घटना को ही ले लीजिए। इस काइट फेस्टिवल में एक 3 साल की बच्ची के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल इस पतंग फेस्टिवल को एंजॉय करने आई एक बच्ची पतंग की पूछ में ही उलझ गई। फिर जब पतंग हवा के साथ ऊपर गई तो साथ में बच्ची को भी अपने साथ ले उड़ी।

पतंग के साथ 100 फीट ऊपर जा उड़ी बच्ची

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बहुत वायरल हो रहा है। यह विडियो ताइवान के काइट फेस्टिवल का बताया जा रहा है। विडियो में हम देख सकते हैं कि एक छोटी सी बच्ची पतंग की पूछ में उलझी हवा में झूल रही है। सूत्रों की माने तो बच्ची पतंग के साथ हवा में करीब 100 फिट की ऊंचाई तक जा उड़ी थी। यह नज़ारा देख वहां खड़ा हर शख्स हैरान रह गया था।

लोगों ने बचाया

गरिमात ये रही कि हवा कम होने पर जैसे ही पतंग नीचे आई तो वहां खड़े लोगों ने बच्ची को कैच कर लिया। इस तरह बच्ची की जान बच गई। बस उसे थोड़ी बहुत चोटें आई है। बताया जा रहा है कि बच्ची मैदान में खड़ी काइट फेस्टिवल का आनंद ले रही थी। तभी ज़ोर से हवा का झोंका आया और पतंग की पूछ बच्ची की पैर में लिपट गई।

इसके बाद तेज़ हवा की वजह से बच्ची पतंग सहित ऊपर उड़ गई। बच्ची हवा में करीब 30 सेकंड तक रही। इस दौरान वो काफी डरी हुई थी। लोकल न्यूज़ चैनल के अनुसार बच्ची का नाम लिन है। इस घटना के बाद आयोजकों ने उत्तर-पश्चिमी ताइवान के हंशिनू शहर में त्यौहार को बंद कर दिया।

देखें विडियो


इस विडियो को ट्विटर पर विकी थॉमप्सन नाम के एक यूजर ने साझा किया है। उन्होने विडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘ताइवान के एक काइट फेस्टिवल में हादसा हो गया। एक छोटी सी बच्ची हवा में उड़ गई।

इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वह हैरत में पड़ गया। लोगों ने सलाह दी कि आप जब भी अपने बच्चों को घर से बाहर ले जाए तो एक पल के लिए भी अकेला न छोड़े। हमेशा उसका ख्याल रखें।

Back to top button