समाचार

दिल्ली हिंसा आरोपी ताहिर हुसैन से आज ED करेगी पूछताछ, पूछें जाएंगे ये कड़े सवाल

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement directorate) आज दिल्ली हिंसा के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन से पूछताछ करेगा। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से ताहिर से उसकी संपत्ति के मामले में पूछताछ की जानी है और ये पूछताछ ईडी के दिल्ली स्थित दफ्तर में होनी है। ईडी की ओर से ताहिर से तब्लीगी जमात से जुड़े हुए सवाल भी किए जाने हैं। हालांकि ताहिर की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद ही ई़डी आज ताहिर से पूछताछ करेगी। अगर ताहिर की मेडिकल रिपोर्ट सही आती है तो उसे शाम को ईडी टीम जेल से अपने दफ्तर ले लाएगी। इस समय ताहिर हुसैन तिहाड़ जेल में बंद है।

आपको बता दें कि दिल्ली में फरवरी महीने में हुई हिंसा और तब्लीगी जमात की फंडिग से जुड़े नए सबूत ईडी के हाथ लगे हैं। इसलिए ईडी की टीम ताहिर हुसैन से पूछताछ करेगी। ईडी की टीम ने कोर्ट से ताहिर की 6 दिनों की रिमांड ली है। जिसमें से दो दिन कोरोना जांच में ही निकल गए हैं। वहीं ताहिर हुसैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ये पूछताछ रद्द करनी पड़ेगी।

कोर्ट से ली थी मंजूरी

ताहिर हुसैन से पूछताछ करने के लिए ईडी की टीम ने कोर्ट से अनुमति मांगी थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। जिसके बाद ईडी ने सबसे पहले ताहिर का कोरोना टेस्ट करवाया था और कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आज आएगी। दरअसल ईडी की टीम ने ताहिर हुसैन को अपनी हिरासत मे लेने से पहले शनिवार को तिहाड़ जेल प्रशासन से अपील की थी कि वो उसकी मेडिकल जांच करवा दें।

ईडी के हाथ कई ऐसे सबूत लगे हैं, जो कि तब्लीगी जमात और हवाला कारोबारियों के बीच कनेक्शन स्थापित कर रहे हैं। इतना ही नहीं मुंबई, दिल्ली के रहने वाले राजनीतिक हस्तियां भी इसमें शामिल हैं। ईडी की टीम जानना चाहती है कि वे कौन महाराष्ट्र के नेता है जो कि तब्लीगी जमात के लोगों के साथ संपर्क में थे। ये सब जानकारी हासिल करने के लिए ईडी ताहिर हुसैन से पूछताछ करेगी।

Back to top button