विशेष

विधवा महिला को मिली दिव्यांग से प्यार करने की सज़ा, गांववालों ने सिर मुंडवा पहनाई जूतों की माला

प्यार एक ऐसी चीज है जो कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। हालांकि समाज के कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो दो प्यार करने वालों को सुखी नहीं देख सकते हैं। उन्हें उनकी प्यार भरी दुनिया में दखल देना अच्छा लगता है। वे अपनी पिछड़ी सोच के तले दबे रहते हैं। अब इसका खामियाजा प्रेमी जोड़ो को भुगतना पड़ता है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के बनियानी गांव में भी हुआ। यहां एक विधवा महिला को एक दिव्यांग पुरुष से प्रेम करने की ऐसी सजा दी गई कि देखने वालों के भी रोंगटे खड़े हो गए।

दिव्यांग प्रेमी संग आपत्तीजनक स्थिति में मिली विधवा महिला

दरअसल यहां रहने वाली एक महिला के पति की कुछ सालों पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उसके घर गांव का ही रहने वाला एक दिव्यांग व्यक्ति आने जाने लगा। जल्द ही दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार भी हो गया। हाल ही में दिव्यांग व्यक्ति रात में विधवा महिला से मिलने आया था। सुबह लोगों ने इन दोनों को चारपाई पर आपत्तीजनक स्थिति में रंगे हाथ पकड़ लिया।

गांव वालों ने सिर मुंडवा और मुंह काला कर घुमाया

विधवा महिला को आपत्तीजनक स्थिति में देख युवा लोगों ने इस प्रेमी जोड़े का सिर मुंडवा दिया। इतना ही नहीं गांव वालों ने इनके मुंह पर कालित पौत दी और फिर पूरे गांव में जूतों की माला पहनकर घुमाया। इस दौरान बच्चों से लेकर बड़े तक दोनों के ऊपर भद्दी भद्दी कमेन्ट करते रहे। यह पूरी घटना का विडियो भी जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गांव वालों का कहना है कि इसके पहले भी कुछ युवाओं ने इस प्रेमी जोड़ी को रंगे हाथों पकड़ा है।

दो लोग हुए गिरफ्तार

जब इस घटना का विडियो वायरल हुआ तो जिले डीएम राकेश मिश्रा और एसपी ने मामले की जांच की और दोनों पीड़ितों से मिले। इसके बाद डीएम के निर्देश पर एफआईआर भी दर्ज हुई। जल्द ही पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया।

जब सोशल मीडिया पर यह घटना सामने आई तो लोगों ने इसे लेकर नाराजगी जताई। उनका कहना है कि यदि कोई विधवा महिला सिर्फ से अपनी ज़िंदगी शुरू करना चाहती है या किसी से प्रेम कर बैठती है तो इसमे गलत क्या है? क्या उसके अंदर भावनाएं नहीं होती? क्या वो ज़िंदगीभर अकेले रहने को बाध्य होती है? खैर इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button