बॉलीवुड

पति से अलग होने के बाद भी उनकी इज्जत करती हैं ये टीवी अभिनेत्रियां, कभी नहीं करतीं बुराई

टीवी इंडस्ट्री में कई मशहूर सेलिब्रिटीज कपल मौजूद हैं. धारावाहिकों में काम करते-करते कुछ सितारे तो अपने ही को-स्टार को दिल दे बैठे. जहां इनमें से कुछ शादी करके आज एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं, वहीं कुछ की शादी तो हुई लेकिन बात नहीं जमने पर इन्होंने आगे जाकर तलाक ले लिया. कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जिनके अलग होने का दुख फैन्स को सबसे ज्यादा हुआ.

किसी ने लड़ाई-झगड़े के बाद एक दूसरे का साथ छोड़ना बेहतर समझा तो कोई रिश्ते में आई दूरियों के तहत अलग हो गए. हालांकि, इनकी बेस्ट बात यह रही कि अलग होने के बाद भी इन्होंने पीठ पीछे कभी एक-दूसरे की बुराई नहीं की. आज भी जब इनसे इनके ब्रेकअप को लेकर सवाल किया जाता है, तो ये अपने एक्स की तारीफ करते हुए बड़ी ही संजीदगी से जवाब देते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही टीवी कपल्स से मिला रहे हैं, जिन्हें अलग होने के बाद एक-दूसरे से कोई गिला शिकवा नहीं रहा.

रश्मि देसाई और नंदीश संधू

रश्मि और नंदीश उतरन सीरियल में काम करने के दौरान एक दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे. जैसे ही टीवी सीरियल की शूटिंग खत्म हुई दोनों ने धूमधाम से शादी कर ली. मगर शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अनबन को लेकर खबरें आने लगीं. हालांकि, दोनों ने कोशिश भी की कि किसी तरीके से इन दूरियों को खत्म किया जा सके, जिसके लिए जब इनका रिश्ता टूटने के कगार पर था, तब दोनों ने नच बलिये में भाग भी लिया.

इसके बाद दोनों का रिश्ता पहले से बेहतर भी हुआ, लेकिन आगे बढ़ने के लिए ये सुधार काफी नहीं था. शादी के 6 साल बाद जाकर इन्होने अलग होने का फैसला ले लिया. अलग होने के बाद भी दोनों एक दूसरे के बारे में कोई ख़राब बातें बोलते हुए नहीं देखे गए.

एक लीडिंग मीडिया हाउस को इंटरव्यू देते समय रश्मि ने कहा था, “रिश्‍ते में अगर कोई लगाव नहीं बचा है और कई कोशिशों के बाद भी आप खुश नहीं रह पा रहे हैं तो उसे गंदा करने की जगह दूर होना ज्‍यादा बेहतर होता है. नंदिश और मेरे बीच ऐसा ही कुछ था. हमने कोशिश की मगर हम कामयाब नहीं हो पाए. अब हम दोनों को एक-दूसरे से कोई शिकायत नहीं है. हम जब भी किसी पार्टी में मिलते हैं तो अच्‍छे से मिलते हैं और एक दूसरे को इज्‍जत देते हैं”.

रिद्धि डोगरा और राकेश बापट

राकेश और रिद्धि की लव स्टोरी स्टार प्लस के शो ‘मर्यादा लेकिन कब तक’ से शुरू हुई थी. सीरियल में राकेश और रिद्धि की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इसी सीरियल के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी और शूटिंग करते-करते दोनों को प्यार हो गया. पहले तो दोनों एक-दूसरे को अच्छे दोस्त बताते रहे, लेकिन बाद में इन्हें प्यार हो गया. दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और साल 2011 में शादी कर ली.

राकेश और रिद्धि को हमेशा यही कहते देखा गया कि वे लवर्स से ज्यादा बेस्ट फ्रेंड हैं. वे एक-दूसरे को एक-दूसरे के लिए बहुत लकी मानते थे. लेकिन बीते दिनों अचानक आई इनकी तलाक की खबरों ने सभी को हैरान कर दिया था. अपने अलगाव के बारे में बात करते हुए रिद्धि ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा था, “हां, यह सच है कि हम अलग हो रहे हैं, यह हम दोनों का फैसला है. मगर हम आज भी बेस्‍ट फ्रेंड्स हैं और हमेशा रहेंगे”.

वहीं, राकेश अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखते हैं, “हम दोनों अलग हो रहे हैं. इसके पीछे कोई कारण नहीं है, मगर कभी-कभी चीजें वैसे काम नहीं करती हैं जैसे उन्‍हें करना चाहिए. हम अब कपल नहीं हैं, मगर हमारी दोस्‍ती पहले जैसी ही है”. बता दें, दोनों ‘नच बलिये 6’ में बतौर जोड़ी साथ नजर आये थे.

दलजीत कौर और शालीन भनोट

टीवी सीरियल ‘कुलवधू’ के सेट पर दलजीत कौर और शालीन भनोट को एक-दूसरे से प्यार हुआ था. साथ काम करते-करते दोनों एक-दूसरे पर दिल हार बैठे थे. इन्होंने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया और 2009 में शादी भी कर ली. हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अनबन की खबरें आये दिन आने लगीं.

इसी बीच दलजीत ने एक बेटे को भी जन्म दिया, इसके बावजूद दोनों के बीच रिश्ते सुधर न सके. कड़वाहट इस कदर बढ़ गयी कि आखिरकार दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. साल 2015 में दलजीत ने अपने पति शालीन भनोट के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था. दलजीत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि उनके पति बात-बात पर उन्हें मारने लगते थे और लड़ाई-झगड़ा शुरू कर देते थे. दलजीत ने अपनी सास पर भी कई गंभीर आरोप लगाये थे.

तलाक के बाद दलजीत अपने बेटे के संग अलग रहने लगीं. दलजीत बिग बॉस 13 में भी नजर आई थीं. वैसे, बीते जनवरी में इन दोनों को एक-दूसरे को फिर से डेट करने की खबर भी सामने आई थी. भले ही तलाक से पहले दलजीत ने शालीन पर कई आरोप लगाये हों, लेकिन तलाक के बाद दलजीत ने शालीन के लिए कभी कुछ गलत नहीं कहा. दलजीत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “शालीन एक अच्‍छे पिता हैं. वह अपने बेटे से बहुत प्‍यार करते हैं और मुझे कोई एतराज नहीं है कि मेरा बेटा अपने पिता से मिले”.

पढ़ें किरण खेर से बेइंतहा प्यार करते हैं अनुपम खेर, फ़ोटो शेयर कर किया इश्क का इज़हार

Back to top button