बॉलीवुड

टीवी की ये 10 हसीनाएं निभा चुकी हैं ग्लैमरस सासू मां का रोल, नंबर 7 वाली सास के दीवाने थे फैंस

ग्लैमर टीवी जगत में खूब रचा-बसा है। ग्लैमर ही तो इसे चला रहा है। हर किरदार जो यहां नजर आता है, उसका फील लार्जर दैन लाइफ वाला होता है। यही वजह है कि सीरियल की दुनिया में कई बार बड़ों की भूमिकाएं कम उम्र के कलाकार निभाते हुए दिख जाते हैं। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्हें टीवी की बहू बने ज्यादा वक्त नहीं बीता है, लेकिन इसके कुछ ही समय के बाद उन्हें सास के अवतार में देखा गया है। यहां हम आपको टीवी जगत की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं।

लता सभरवाल

लता सभरवाल टीवी जगत की एक मशहूर अभिनेत्री हैं। जब उन्होंने टीवी सीरियल्स में काम करना शुरू किया था तो वे बहू की भूमिका में ही प्रायः नजर आती थीं। हालांकि अब लता सभरवाल को सास का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है। टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है के बाद लता सभरवाल को सीरियल ये रिश्ते हैं प्यार के में अपने पोतों के बहू की सास की भूमिका निभाते हुए भी देखा गया है।

वैष्णवी महन्त

वैष्णवी महंत को टीवी जगत में बहुत ही लंबे समय से देखा जा रहा है। यदि आपने शक्तिमान सीरियल देखा होगा तो उसमें वैष्णवी महंत ने गीता की भूमिका निभाई थी। इन्हीं वैष्णवी महंत को आजकल सास की भूमिका टीवी सीरियल्स में निभाते हुए देखा जा रहा है। टशन-ए-इश्क, दिव्य दृष्टि और दिल से दिल तक जैसे टीवी सीरियल में वैष्णवी महंत सास की भूमिका निभाती हुई नजर आ चुकी हैं। इस भूमिका में वे पूरी तरह से ढली हुईं नजर आती हैं और इसके लिए उनकी काफी सराहना भी हुई है।

मेघना मलिक

टीवी जगत में मेघना मलिक आज एक जाना-पहचाना नाम बन गई हैं। उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर बड़ा नाम कमा लिया है। आपने यदि टीवी सीरियल न आना इस देश मेरी लाडो देखा है तो इसमें जो तेज-तर्रार सास नजर आती है, वह दरअसल मेघना मलिक ही हैं। बहुत ही कम उम्र में उन्होंने बड़े ही लाजवाब तरीके से इस भूमिका को निभाया है। इस सीरियल में उनके किरदार को अम्मा जी के नाम से जाना गया है। ये अम्मा जी पूरे गांव पर राज करती हुई सीरियल में दिखती हैं।

नारायणी शास्त्री

टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री नारायणी शास्त्री को क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कुसुम सीरियल में बेहतरीन भूमिकाएं अदा करते हुए देखा गया है। इन दिनों नारायणी शास्त्री सासू मां की भूमिका निभाते हुए कई सीरियल में नजर आई हैं। रिश्तो का चक्रव्यूह सीरियल में भी उन्हें सास का किरदार निभाते हुए देखा गया था।

तोरल रासपुत्र

टीवी सीरियल बालिका वधू ने टीवी की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है। इसकी लोकप्रियता एक वक्त लोगों के सिर चढ़कर बोल रही थी। टीवी अभिनेत्री तोरल रासपुत्र को इस सीरियल में आनंदी का किरदार निभाते हुए देखा गया था। इसी सीरियल में बाद में उन्होंने सास की भूमिका भी निभाई थी। इन दोनों ही किरदारों को तोरल रासपुत्र ने इतने लाजवाब तरीके से निभाया कि उनकी आजतक बड़ी तारीफ होती है।

पारुल चौहान

‘सपना बाबुल का: बिदाई’ स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला एक बड़ा ही लोकप्रिय धारावाहिक रहा है। इस सीरियल में टीवी अभिनेत्री पारुल चौहान ने रागिनी की भूमिका निभाई थी। ये पारुल चौहान अब टीवी की दुनिया में सास भी बन चुकी हैं। सीरियल यह रिश्ता क्या कहलाता है में पारूल चौहान को नायरा की सास की भूमिका निभाते हुए देखा गया है। इस भूमिका में पारुल चौहान ने भी बड़ी तारीफें बटोरी हैं।

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया टीवी की दुनिया में कोमोलिका के नाम से इतनी लोकप्रिय हो गई थीं कि आज भी इन्हें देखने के बाद लोगों के मुंह से कोमोलिका ही निकलता है। टीवी की दुनिया में उर्वशी ढोलकिया ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जितने लाजवाब तरीके से उन्होंने कभी कोमोलिका की भूमिका निभाई थी, उतने ही बेहतरीन तरीके से उन्होंने टीवी जगत में सास की भी भूमिका निभाई है। टीवी सीरियल चंद्रकांता में उर्वशी ढोलकिया को चालाक सासू मां की भूमिका निभाते हुए देखा गया है।

रक्षंदा खान

टीवी जगत के मशहूर धारावाहिक क्योंकि सास भी कभी बहू थी में रक्षंदा खान को अभिनय करते हुए देखा गया है। अब रक्षंदा खान सास की भूमिका में देखी जाती हैं। टीवी सीरियल नागिन 3 और ब्रह्माराक्षस में रक्षंदा खान को ग्लैमरस सासू मां की भूमिका निभाते हुए देखा गया है।

स्मिता बंसल

टीवी सीरियल कहानी घर घर की में निवेदिता अग्रवाल उर्फ़ स्मिता बंसल ने बहू की भूमिका निभाई थी। यही स्मिता बंसल अब सास की भूमिका में बड़ी ही मशहूर हो गई हैं। टीवी सीरियल बालिका वधु के बाद उन्हें यह जादू है जिन्न का में भी सासू मां का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है। सास की भूमिका में भी स्मिता बंसल पूरी तरह से ढली हुई नजर आती हैं।

पढ़ें OMG! उर्वशी रौतेला और गौतम गुलाटी ने कर ली शादी? तस्वीर शेयर कर फैंस से कहा- मुबारक नहीं बोलोगे

Back to top button