राशिफल

Rashifal 28 August: आज इन 8 राशि वालों के बन रहे हैं लाभ के योग, विवादों में पड़ने से बचना होगा

हम आपको शुक्रवार 28 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको हर प्रकार के कार्य में सफलता प्राप्त होगी लेकिन थोड़ा विलंब भी हो सकता है। धैर्य से काम करें। बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े क्लाइंटो के साथ विवाद करने से बचना चाहिए। खान-पान का व्यापार करने वालों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रभाव दिखाएंगे। पारिवारिक जीवन में समस्याएं आएंगी और आपके माता-पिता का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने करियर को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। महिलाओं को परिवार के विवाद में बोलने से बचना चाहिए अन्यथा सारी बातें आप पर आ जाएंगी। कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति आपके फेवर में रहेंगी। छोटे भाई बहनों से सुख मिलेगा। स्वभाव में उग्रता, गुस्सा अधिक आने जैसी स्थिति भी बनेगी। कुछ छोटे-मोटे मुनाफे आपका दिल खुश कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज प्यार के मामले में आप लकी रहेंगे और जी भर कर प्यार मिलेगा। दांपत्य जीवन में जीवन साथी के माध्यम से लाभ मिलने के योग हैं। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोग कुछ विशेष करने के मूड में रहेंगे। अगर आप नौकरी के लिए आवेदन या किसी छात्रवृत्ती के कागजों पर काम कर रहे हैं तो पूरी तरह से सतर्क रहें। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, उनके साथ बिताया वक्त आपको याद रखने वाला होगा। कोई मेहमान आपके घर रहने आ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। बातचीत में संयत रहें। बिज़नेस में लगे लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। हेल्थ को ठीक रखने के लिए अपनी बिगड़ी दिनचर्या को सुधारने की आवश्यकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कुछ गहरी साँस लें और आराम करें। रुके हुए बिलों के भुगतान को लेकर परिवार में तनाव हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मकान और भूमि संबंधी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। आप अपने बच्चों से कुछ सबक़ सीखने वाले हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। आज के दिन दूसरों पर अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए। आज के दिन धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि लेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। आपका काम आपको काफी उलझाए रखने वाला है। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप की परिवार की प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। नौकरी करने वालों को गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों और कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। यदि किसी कंपनी में आपकी नौकरी कच्ची है तो पक्की होने की शुभ सूचना मिल सकती है। अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। किसी यात्रा पर जाकर एंजॉय करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। परिवार में आपसी मतभेद भी बढ़ सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। आज कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। आज घर के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। अगर आप भविष्य में बेहतर रिटर्न पाना चाहते हैं, तो थोड़ा सा पैसा निवेश में लगाएं। स्वास्थ्य में आज के दिन योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर मन उखड़ सकता है। आप बुद्धिजीवियों की संगति में रहेंगे। व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। जल्दबाजी में कोई फैसला आज न लें। आज का दिन अपने जीवन की वर्त्तमान स्थिति का मूल्यांकन करने और अपनी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर बांटने के लिए बिलकुल उपयुक्त है। लव लाइफ के लिए दिन कमजोर है। स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रहेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको अपने साथी के साथ रोमांटिक मुलाकात का अवसर मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। आय के साधन बढ़ेंगे। आज कोई नजदीकी या प्रिय व्यक्ति मानसिक शांति बनाए रखने में मददगार होगा। परिश्रम अधिक रहेगा। आपके द्वारा लिए गए किसी भी गलत निर्णय का उन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। सेहत की बात करें तो आज का दिन सामान्य रहेगा। छोटी-मोटी बीमारी को छोड़कर कोई बड़ी समस्या उत्पन्न नहीं होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपनी योजना के साथ पुराने और प्रसिद्ध दोस्तों को काम दें। कार्यक्षेत्र में भी आप कुछ अच्छा काम करके दिखाएंगे। जिससे आपकी तारीफ होगी। यदि आज आप मेहनत करेंगे तो आर्थिक साधन व रुपया पैसा जरूर मिलेगा। आज आर्थिक तंगी के कारण आप परेशान न हों। व्यापार के सिलसिले में आज का दिन काफी बेहतर है। प्रेमी की तरफ से आपको शारीरिक और मानसिक सुकून मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवन में कुछ अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। दिन काफी बेहतर रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति बहुत सजग रहना होगा। कार्य में सफलता मिलेगी। आर्थिक मामले में कुछ बेहतर उपलब्धियां आपके हिस्से में आ सकती हैं। आपकी पदोन्नति हो सकती है। अचानक से या गुप्त तरीकों से धन आने की संभावना रहेगी। अपने कद व गरिमा के अनुकूल व्यावहारिक जीवन में चलने का प्रयत्न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। आपको मेहनत के अनुरूप परिणाम कम मिलेगा। आज बचत योजनाओं पर सलाह मशविरा करने के बाद निवेश करने के बारे में सोचें। संतान की ओर से आपको और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है हालांकि लव लाइफ के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मिल सकता है।

आपने Rashifal 28 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विवाह से लेकर धन की चिंता हो जाएगी दूर, बस कर दें गुरुवार के दिन ये सरल उपाय

Back to top button