बॉलीवुड

ड्रग्स चैट पर रिया की तरफ से आई सफाई, कहा- ‘नहीं लेती कोई ड्रग्स, अगर यकीन ना हो तो ब्लड…

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में हर रोज हो रहे नए नए खुलासों से मामला सुलझने की बजाए लगातार उलझता ही जा रहा है। हालांकि अब इस मामले की तफ्तीश देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई कर रही है। वहीं मामले की सबसे बड़ी आरोपी कही जाने वाली रिया चक्रवर्ती से जुड़े खुलासे भी हर रोज हो रहे हैं। इसी कड़ी में रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स चैट के खुलासे हुए हैं। इस बारे में उनके वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि रिया ने कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया है।

गौरतलब है कि सतीश मानशिंदे ने रिया के बारे में कहा कि रिया चक्रवर्ती ने कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया है।  उनका कहना है कि रिया अपना ब्लड टेस्ट करवाने को भी तैयार हैं। बता दें कि रिया चक्रवर्ती से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से पूछताछ कर रही है। इसी जांच पड़ताल के दौरान ईडी को रिया के ड्रग्स चैट्स मिले हैं। इस ड्रग्स चैट के बाद ईडी ने इस मामले की जांज के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को एक पत्र लिखा है। यानी आने वाले दिनों में सुशांत सुसाइड मामले में एनसीबी की एंट्री भी हो सकती है।

दूसरी तरफ इन चैट्स के लीक होने के बाद रिया के वकील ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स नहीं लिया है। अगर जरूरत हो तो उनका ब्लड टेस्ट भी करवाया जा सकता है। वहीं सुशांत के फैमिली वकील विकास सिंह ने कहा कि सुशांत को काफी दिनों से कुछ ऐसा खिलाया जा रहा था, जिससे वो अपने होश में नहीं थे। गौरतलब है कि सुशांत के जीजा ने बांद्रा पुलिस के साथ शेयर किए अपने व्हाट्सएप चैट में इस बात का हिंट भी दिया था। बता दें कि इन नए तथ्यों के सामने आने के बाद सीबीआई इस मामले को बिल्कुल अलग तरीके से जांच करने की कोशिश कर रही है। सूत्रों के हवाले खबर है कि रिया से पूछताछ के लिए सीबीआई सवाल तैयार कर रही है।

पांच नए किरदार आए सामने

बता दें कि रिया के डिलीट हुए चैट्स को जब ईडी ने खंगाला है, तो इस केस से जुड़े पांच नए किरदार सामने आए हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि इन पांचो का संबंध ड्रग्स से है। बताया जा रहा है कि नारकोटिक्स विभाग अब इस मामले की जांच इन चैट्स को आधार बनाकर करने वाली है।

ड्रग डीलर गौरव

रिया के डिलीट हुए चैट को जब रिस्टोर किया गया, तो उन चैट्स में सबसे अहम किरदार गौरव आर्या है। गौरव आर्या के बारे में खबर है कि वो एक ड्रग डीलर है।

जया साहा

दूसरी ड्रग डीलर हैं, जया साहा। रिया और जया की चैट से ऐसा लगता है कि रिया, जया की सलाह पर ही सुशांत को ड्रग्स देती थींं। हालांकि सुशांत लेते थे, इस बारे में उन्हें पता था कि नहीं अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पया है।

श्रुति और सैमुएल

रिया के चैट्स में श्रुति और सैमुएल का भी जिक्र है, हालांकि पूरा नाम न होने की वजह से अभी तक ये कंफर्म नहीं हो पाया है कि क्या ये श्रुति मोदी और सैमुएल मिरांडा ही हैं?

अलग सिगरेट लाता था सैमुएल

बता दें कि पूछताछ में सुशांत के कुक नीरज सिंह ने ये बताया है कि सैमुएल सुशांत सर के लिए एक अलग तरह की सिगरेट लाता था। साथ ही उसने एक चौंकाने वाला खुलासा ये भी किया है कि 13 जून की रात को सुशांत को ये सिगरेट नहीं मिली थी।

शोविक चक्रवर्ती का नाम भी शामिल

रिया इन चैट्स में अपने भाई के नाम का जिक्र करते हुए कहती हैं कि शोविक के पास सिर्फ नॉर्मल ड्रग्स ही मिलेंगे। जबकि यहां जिन ड्रग्स का इस्तेमाल किया जाता है, वो हाई प्रोफाइल पार्टियों में मिलती है।

ड्रग्स से कमज़ोर पड़ रहे थे सुशांत…

सुशांत सिंह राजपूत के कुछ करीबियों का मानना है कि जब से सुशांत, रिया के साथ रिलेशनशिप में आए थे तब से वो कमजोर पड़ते जा रहे थे। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रिया चक्रवर्ती, सुशांत सिंह को ड्रग्स देती थीं और इन ड्रग्स की वजह से सुशांत की समझ शक्ति कमजोर पड़ती जा रही थी।

नीरज ने दिया है बयान

सुशांत के घर के कुक ने अपने बयान में कहा है कि मैं सुशांत सर के लिए ज्वाइंट्स रोल करके रखता था, एक डिब्बे में मैंने कई जॉइंट्स बना कर रखे थे, लेकिन मैंने सुशांत सर की मौत के बाद देखा तो पूरा डब्बा ही खाली था।

विसरा सैंपल में कुछ नहीं

सुशांत सिंह राजपूत के जिस विसरा रिपोर्ट को सभी का इंतजार था, उसमें कुछ नहीं आया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सुशांत के पेट में किसी भी तरह के ड्रग्स, जहरीले पदार्थ और हानिकारक पदार्थ नहीं मिले हैं। हालांकि इस बारे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि विसरा सैंपल मौत के 6 घंटे के अंदर की स्थिती ही बता सकते हैं। चूंकि सुशांत के डेड बॉडी का पोस्टमार्टम काफी देर से हुआ था, इसिलए विसरा रिपोर्ट में कुछ नहीं आया है। बता दें कि सुशांत की मौत दोपहर में हुई थी और उनका पोस्टमार्टम 10 घंटे बाद हुआ था।

Back to top button