समाचार

ह्यूमन राइट्स कमीशन ने कसा मुंबई पुलिस पर शिकंजा, रिया को मुर्दाघर के अंदर भेजने पर पूछे सवाल

महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग की और से कूपर अस्पताल और मुंबई डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे को एक नोटिस भेजा गया है। महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग की और से भेजे गए नोटिस में किस नियम के आधार पर रिया को मोर्चरी के अंदर जाने दिया गया इसका जवाब मांगा गया है। दरअसल सुशांत सिंह की मौत के बाद उनके शव को कूपर अस्पताल लाया गया था। जहां पर उनका पोस्टमार्टम किया गया था। सुशांत के शव को कूपर अस्पताल की मोर्चरी यानी मुर्दाघर में रखा गया था। खबरों के अनुसार रिया मोर्चरी के अंदर गई थी और करीब 45 मिनट तक इस अस्पताल में रही थी। ये खबर बाहर आने के बाद, रिया को मोर्चरी में जाने की अनुमित क्यों दी गई इसको लेकर बहस छिड़ गई। वहीं अब इस मामले में महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग की और एक नोटिस जारी किया गया है।

नोटिस के जरिए पूछे ये सवाल

जारी किए गए नोटिस में पूछा गया है कि किस नियम के आधार पर रिया को मोर्चरी के अंदर जाने दिया गया। नियम के मुताबिक केवल ब्लड रिलेशन वालों को ही शव के पास जाने की अनुमित होती है। रिया का सुशांत के साथ कोई भी रिश्ता नहीं था। पुलिस ने उन्हें क्यों नहीं रोका। मुंबई पुलिस और अस्पताल को जल्द ही इस नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को हुई थी। जिसके बाद उनके शव को कूपर अस्पताल ले जाया गया था। कूपर अस्पताल के पांच डॉक्टरों ने मिलकर सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। वहीं सुशांत की जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। उसमें कई सारी खामियां पाई गई हैं। दरअसल डॉक्टरों ने सही से पोस्टमार्टम नहीं किया है और रिपोर्ट में सुशांत की मौत का वक्त तक नहीं लिखा गया है। किसी भी मौत के मामले में मौत का समय अहम होता है। लेकिन सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये समय लिखा ही नहीं गया है। हालांकि सीबीआई की ओर से उन डॉक्टरों से पूछताछ की जा रही है। जिन्होंने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। पूछताछ में पता चला है कि मुंबई पुलिस के कहने पर ही सुशांत का पोस्टमार्टम करने में जल्द बाजी दिखाई गई और उनका पोस्टमार्टम रात के समय कर दिया गया।

दूसरी ओर सीबीआई की और से सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल्ली के एम्स में भेजी गई है। जहां पर इस रिपोर्ट की जांच की जा रही है। वहीं आज सीबीआई की टीम फिर से कूपर अस्पताल गई है। जहां पर डॉक्टरों से दोबार से पूछताछ की गई है।

ड्रग्स एंगल भी आया सामने

सुशांत केस में ड्रग का एंगल भी सामने आया है। जिसके बाद सीबीआई इस एंगल से भी सुशांत के करीबियों से पूछताछ करेगी। दरअसल रिया चक्रवर्ती की कुछ चैट सामने आई है। जिसमें रिया चक्रवर्ती ड्रग को लेकर बात कर रही हैं। रिया की चैट पढ़ने के बाद लगता है कि वो ड्रग्स लिया करती थी। इतना ही नहीं सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मीरांडा ने भी रिया से ड्रग के बारे में चैट की थी।

Back to top button