विशेष

खुली मुंबई पुलिस की पोल: दिशा सालियान केस में सामने आयी बड़ी लापरवाही, मरने के बाद भी दिशा का..

क्या किसी बड़े आदमी को बचाना चाह रही है मुंबई पुलिस, जो इन सब से खेल रहा है

सुशांत सिंह राजपूत केस की तरह ही मुंबई पुलिस ने दिशा सालियान केस को लेकर भी काफी लापरवाही बरती है, जो कि अब एक-एक करके सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि दिशा सालियान की मौत के बाद मुंबई पुलिस द्वारा दिशा सालियान का फोन ही जब्त नहीं किया गया था और दिशा का फोन 17 जून तक एक्टिव था। जबकि दिशा सालियान की मौत 8 जून को हुई थी। दिशा सालियान के फोन से जुड़े इस खुलासे के बाद मुंबई पुलिस की एक बार फिर से आलोचना की जा रही है। दरअसल जब भी किसी व्यक्ति की संदिग्ध मौत होती है या कोई व्यक्ति आत्महत्या करता है। तो सबसे पहले उसका फोन ही जब्त किया जाता है। फोन जब्त करने के बाद उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाता है। लेकिन दिशा सालियान केस में ऐसा कुछ भी नहीं किया गया और उसके फोन को पुलिस ने जब्त तक नहीं किया।

दिशा केस को लेकर मुंबई पुलिस की और से जो थ्योरी बनाई गई है। उसके अनुसार दिशा काफी तनाव में थी और इसी कारण से दिशा ने आत्महत्या कर ली।

दिशा सालियान सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर थी और 8 जनू को दिशा सालियान की मौत बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिर गर हो गई थी। मुंबई पुलिस ने दिशा सालियान की मौत को आत्महत्या बताया था और इस मामले को बंद कर दिया था। हालांकि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दिशा सालियान केस भी सुर्खियों में आ गया है।

पोस्टमॉर्टम की नहीं की गई वीडियोग्राफी

दिशा सालियान का पोस्टमॉर्टम करते हुए उसकी वीडियोग्राफी भी नहीं बनाई गई और क्राइम सीन पर जाकर पड़ताल भी नहीं की गई। खबरों के अनुसार दिशा का पोस्टमॉर्टम उनकी मौत के दो दिन बाद किया गया था। जिसपर भी कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे थे। वहीं दूसरी ओर सुशांत का पोस्टमॉर्टम में जल्दबाजी दिखाई गई थी और रात को ही उनका पोस्टमॉर्टम कर दिया गया था।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत दिशा की मौत के छह दिन बाद हुई थी। इन दोनों की मौत को मुंबई पुलिस आत्महत्या का मामला ही बता रही है। हालांकि अब सुशांत केस की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है और ऐसे में उम्मीद है कि सीबीआई सुशांत की मौत की असली वजह पता लगा सकें। वहीं सुशांत केस अगर दिशा केस से जुड़ा हुआ पाया जाता है, तो सीबीआई की टीम दिशा  केस की भी जांच करेगी।

कोर्ट ने दी है सीबीआई को खुली छूट

सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनते हुए सीबीआई को पूरी आजादी दी है कि अगर कोई भी केस सुशांत के साथ जुड़ा होता है। तो उसकी जांच भी सीबीआई कर सकती है। दरअसल बिहार पुलिस जब सुशांत के केस की जांच मुंबई में कर रही थी। तब बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से दिशा केस के दस्तावेज मांगे थे। जिन्हें मुंबई पुलिस ने देने से इंकार कर दिया था। मुंबई पुलिस के इसी रवेैये पर कोर्ट का ये आदेश आया है कि अगर सीबीआई को दिशा केस की जांच करनी पड़े तो मुंबई पुलिस को सहयोग करना होगा।

Back to top button