बॉलीवुड

सुशांत केस: क्राइम सीन रीक्रिएट करने के बाद सीबीआई ने किये खुलासे, सामने आईं कई सारी बातें

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है. सीबीआई कम से कम समय में सबूतों को हासिल करने का पूरा प्रयास कर रही है. सीबीआई ने हाल ही में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और दो स्टाफ नीरज सिंह और दीपेश सावंत से बात की. हैरानी वाली बात यह है कि तीनों के बयान एक-दूसरे से मेल नहीं खा रहे. वहीं, सुबह खबरें आ रहीं थी कि सुशांत मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है और आज उनसे पूछताछ हो सकती है. हालांकि रिया के वकील ने कहा है कि उन्हें सीबीआई की तरफ से कोई समन नहीं मिला है.

रीक्रिएट किया गया क्राइम सीन

हाल ही में सीबीआई की टीम सुशांत के घर पहुंची थी, जहां उन्होंने डमी के साथ क्राइम सीन को रीक्रिएट किया. ऐसे में सीन रीक्रिएट करने के बाद सीबीआई ने क्या ऑब्जर्व किया है, इस बात का खुलासा अब हो गया है. सीबीआई के सूत्रों की मानें तो सीबीआई और मुंबई पुलिस ने मिलकर सुशांत के कमरे के अंदर का डायग्राम फॉरेंसिक बनाया था.

पंखे से गद्दे तक की हाईट 5 फीट 11 इंच बताई गयी है. गूगल की मानें तो सुशांत 5 फीट 11 इंच के थे. हालांकि सुशांत के मुताबिक वे 6 फीट के थे. बेड से गद्दे की हाइट 1 फीट 9 इंच है. वहीं, गद्दे की ऊंचाई 8 इंच है. कमरे की छत से अगर देखा जाए तो गद्दे की हाइट 9 फीट 3 इंच है. POP से जमीन तक की हाईट 8 फीट 11 इंच है. बता दें, सुशांत का जिस दिन निधन हुआ था, उस दिन उनकी बॉडी 8 फीट 11 इंच की पोजिशन में मिली थी. सुशांत ने जिस बाथरोब को फांसी का फंदा बनाया था, उसकी बेल्ट टूटी हुई थी.

जल्द भेजा जाएगा रिया को समन

सीबीआई एक बार फिर सुशांत के दोस्तों और उनके हाउस स्टाफ से पूछताछ कर रही है. सीबीआई जल्द ही रिया के परिवार से भी पूछताछ करने वाली है. रिया को जल्द समन भेजकर सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए कहा जा सकता है. रिया के लिए सीबीआई ने एक सवालों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार की है. सीबीआई रिया से इन सभी सवालों के जवाब जानने की कोशिश करेगी. सीबीआई की तेजी से बढ़ती हुई जांच को देखकर सुशांत के फैंस बेहद खुश हैं. अब उन्हें लगने लगा है कि सुशांत को जल्द से जल्द न्याय मिल जाएगा.

CBI जानना चाहेगी रिया से इन सवालों के जवाब

  1. सुशांत के साथ कैसे रिश्ते थे?
  2. क्या सुशांत डिप्रेशन में थे?
  3. 8 जून को सुशांत का घर छोड़कर क्यों गई थीं?
  4. क्या सुशांत से झगड़ा हुआ था?
  5. घर से जाने के बाद सुशांत से बातचीत की थी?
  6. आखिरी बार सुशांत को फोन कब किया था?
  7. सुशांत के खाते से पैसे कहां गए?
  8. क्या दोनों शादी करने वाले थे?
  9. सुशांत के परिवार से कैसे रिश्ते थे?
  10. यूरोप ट्रिप पर क्या हुआ था?
  11. यूरोप टूर में शोविक क्यों गया था?
  12. क्या यूरोप टूर में सुशांत के बिना किसी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात हुई थी? यदि हां, तो वे कौन लोग थे और उनसे आपकी क्या बात हुई थी? ये मुलाकात किस बारे में थी?
  13. सुशांत को कुल कितने डॉक्टरों से मिलवाया? इतने डॉक्टर क्यों बदले ,कोई खास वजह?
  14. वाटर स्टोन रिसोर्ट की पूरी कहानी? कौन सा कमरा बुक रहता था, कौन इस कमरे में आता जाता था?
  15. सुशांत बीमार थे तो नई कंपनिया क्यों बनवाई? इन कंपनियों का पता नवी मुंबई का रखने का कोई कारण?
  16. क्यों आपके भाई, आपके पिता सब इस कंपनी में भागीदार थे कोई खास वजह?
  17. क्या सुशांत ने कभी कोई विल बनाई थी?
  18. महेश भट्ट से इतनी बात क्यों की? इसकी क्या वजह थी?

पढ़ें CBI के मुंबई पहुँचते ही सुशांत की बहन ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘सुशांत मामले की सीबीआई जांच ..’

Back to top button