समाचार

CBI के मुंबई पहुँचते ही सुशांत की बहन ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘सुशांत मामले की सीबीआई जांच ..’

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित सुसाइड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। ऐसे में अब साफ है कि इस पूरे मामले की तफ्तीश देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ही करेगी। शीर्ष अदालत के इस फैसले के बाद सुशांत के प्रशंसकों समेत उनके परिवार में एक खुशी की लहर दौड़ गई। इसके अलावा कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी शीर्ष अदालत के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि हम उम्मीद करते हैं, अब सुशांत को जल्द ही न्याय मिलेगा।

गौरतलब हो कि इस मामले में पिछले कई दिनों से फैंस समेत परिवार वाले सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे, ऐसे में अब जब मामला सीबीआई के हाथों मे पहुंच गया है तो सभी ये उम्मीद लगाए बैठाए हैं कि जल्द ही सुशांत के असली गुनहगार पकड़े जाएंगे। बहरहाल उच्चतम न्यायालय द्वारा सीबीआई जांच के आदेश के बाद जांच एजेंसी के कुछ सदस्य मुंबई पहुंचे हैं। इस पर सुशांत की बहन श्वेता कीर्ति सिंह का रिएक्शन सामने आया है, आइये जानते हैं कि आखिर उन्होंने क्या कुछ कहा है…

श्वेता ने कहा, ‘सीबीआई सच्चाई सामने लाएगी’

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘सुशांत मामले की सीबीआई जांच के लिए पूरी दुनिया ने लगातार संघर्ष किया, ऐसे में अब सीबीआई की जिम्मेदारी है कि हम उन पर आगे भी भरोसा बनाए रखें। हमें पूरा भरोसा है कि सीबीआई सच्चाई को सामने लाएगी और न्याय मिलेगा।’


बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने कुछ दिनों पहले पटना के राजीव नगर थाने में रिया समेत 6 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। साथ ही उनकी ये भी शिकायत थी कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच सही से नहीं कर रही है। इस बात को और बल तब मिल गया, जब बिहार पुलिस मुंबई तफ्तीश करने पहुंची और वहां पर उन्हें मुंबई पुलिस की तरफ से सहयोग नहीं मिला। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया और फिर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सीबीआई जांच के आदेश दे दिए। सीबीआई के हवाले होते ही लोगों को अब उम्मीद है कि सुशांत के  मौत की असली वजह सामने आएगी।

सीबीआई रीक्रिएट करेगी सीन ऑफ क्राइम…

दूसरी तरफ सीबीआई की टीम पहुंच चुकी है। कहा जा रहा है कि जल्द ही इस मामले की जांच पड़ताल शुरू हो जाएगी। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार जांच टीम रिया चक्रवर्ती समेत उनके परिवार के लोगों से पूछताछ कर सकती है। साथ ही इस मामले से जुड़े अन्य लोगों को भी तलब किया जाएगा। कहा जा रहा है कि सीबीआई टीम पहले मौका ए वारदात का मुआयना कर, केस से जुड़े अहम सबूतों को जुटाएगी। इसके अलावा सीबीआई की टीम सीन ऑफ क्राइम को रीक्रिएट कर पूरे मामले की जांच पड़ताल करेगी।

क्या रिया की होगी गिरफ्तारी?

सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को इस पूरे मामले में आरोपी की तरह देखा जा रहा है। लिहाजा उनके गिरफ्तारी की मांग भी की जा रही है। मगर कानून के जानकारों का मानना है कि इस केस में तब तक गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है, जब तक इंवेस्टिगेटिंग ऑफिसर के पास न्यायपूर्ण और तर्कसंगत सबूत ना हों।

Back to top button