राशिफल

Rashifal: आज गणेश चतुर्थी पर 126 साल बाद बन रहा है सूर्य और मंगल का अद्भुत योग, पढ़े अपना राशिफल

आज देश भर में श्री गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाया जायेगा। इस गणेश चतुर्थी पर एक बहुत ही विशेष योग बन रहा है जिसका कुछ राशि वालों को बहुत लाभ मिलने वाला है। आज सूर्य सिंह राशि में और मंगल मेष राशि में हैं, ऐसा 126 साल बाद हो रहा है। हम आपको शनिवार 22 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों के लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे‌। दिन प्रॉपर्टी के मामले में बहुत अनुकूल रहेगा और यदि आपने पूर्व में प्रयास किया है तो आज किसी भी प्रॉपर्टी को खरीदने में आपको सफलता मिलेगी। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आकस्मिक धन खर्च होने की भी संभावना है, इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। माता-पिता की बातों को प्राथमिकता दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। आज का दिन बेहतर रहेगा। ना केवल कार्यक्षेत्र बल्कि निजी जिंदगी में भी आज का दिन खुशनुमा रहेगा। हद से ज्यादा किसी पर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। नए कार्य आरंभ न करें, शेयर-सट्टे में भी निवेश न करें। आपके तरक्की में थोड़ी रूकावटें आ सकती हैं। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। ऑफिस में स्थितियां काफी अच्छी रहेंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको आज शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। आज आपका मन बहुत उत्साहित रहेगा, जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में भी हर काम को समय रहते निपटा लेंगे और आपके काम की प्रशंसा होगी। सोच समझ कर अपने विवेक से कार्य करते हुए आगे बढ़े। अगर नये काम की शुरूआत करने की सोच रहे हैं, तो आगे चलकर आपको काफी फायदा होगा। स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट आ सकती है। इसके प्रति सचेत रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपनी इच्छाओं को दरकिनार ना करें। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें और अधिक तला भुना भोजन ना करें। इसके अतिरिक्त परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का समाधान होगा। भविष्य के लिए आर्थिक योजना बनाने का यह शुभ समय है। आप वित्तीय विशेषज्ञ से सलाह कर आगे बढ़ सकते हैं। घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। प्यार के मामले में दिन अच्छा रहेगा और आप अपने प्रियतम के साथ वक्त बिताएंगे। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का आपको अनुभव होगा। आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखने में सहायता कर सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख और समृद्धि आएगी। आज आप अपना कर्ज चुकाने में कामयाब रहेंगे और कोई अच्छा व्यक्ति आपके जीवन में आप से टकरा सकता है। व्यवसाय में क्षेत्र का उद्देश्य अधिक करना होगा। आर्थिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। बाहर के खान-पान से भी सेहत बिगडऩे की संभावना है। कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है। कार्य में तेजी रखनी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके द्वारा किया गया हर कार्य सफलतापूर्वक पूरा होगा। पिताजी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपका खूब मन लगेगा। घर परिवार और निजी जिंदगी से जुड़े कुछ खास काम आज आपके हो सकते हैं। आप दुर्घटना से बचकर चलिएगा। आप करियर में आगे बढ़ेंगे। कोई भी रूकावट आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं पायेगी। अपनी ऊर्जा काम को बढ़ाने में लगायें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन आपके परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। अपने बजट को संतुलित रखिये खर्च को सही तरीके से कीजिये, तरक्की कायम रहेगी। आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन के वापस आने की संभावना कम है। आज अपने खानपान का ध्यान रखें। मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उचित अवसर की प्रतीक्षा करें। आपको किसी काम से एक्स्ट्रा भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। मनोबल बढ़ेगा जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव का अवसर आ सकता हैं। संतान का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है। प्रियजनों से मुलाकात होगी। आपके सभी काम मन-मुताबिक पूरे हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आपको अपनी मानसिकता को भी इस रूप से बनाना होगा कि आप अपने बलबूते पर कुछ बेहतर कर सकें। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, तबीयत कुछ बिगड़ सकती है। सुनी-सुनाई बात पर विश्वास और अमल न करें। आप अपने भविष्य को लेकिर चिंतित रहेंगे। आपका अपने रोज के कामों में भी मन नहीं लगेगा। पार्टनर से कोई उपहार मिलने का योग बन रहा है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप ज्यादातर फैसले गुस्से में आकर ले सकते हैं। इससे आपको नुकसान हो सकता है। मित्रों-परिवारीजनों के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट उत्पन्न हो सकती है। आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। अपनी प्रतिभा का पूर्ण लाभ ले सकेंगे। इसके साथ ही नई योजनाएं लाभ देंगी, मनोरंजन कार्य पर खर्च होने की संभावना है। आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपके किसी जरूरी काम में रूकावट भी आ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। दिन उन्नतिकारक है, आय-सम्पति के लिए भी शुभ रहेगा। मेहनत सफल होगी। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग है। व्यवसायी और व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल नहीं है। आज किसी से नोंक–झोंक के भी असार बन रहे हैं। इसलिए अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें। संतान की प्रगति से संतोष रहेगा।

आपने Rashifal 22 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मायावी ग्रह केतु बदल रहा है अपनी राशि, रहे जरा संभलकर, जानें आप पर क्या पड़ेगा इसका असर

Back to top button