समाचार

सुशांत केस में जब सीबीआई ने किया मुम्बई पुलिस से लापरवाही पर सवाल, मिला ऐसा जवाब

सुशांत सिंह राजपूत के कथित सुसाइड मामले के जांच की बागडोर अब सीबीआई के हाथों में हैं। लिहाजा इस पूरे केस की जांच सीबीआई काफी तेजी से कर रही है। बता दें कि जांच में हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। यही नहीं जांच टीम सुशांत के करीबीयों से लगातार पूछताछ कर रही है। अब तक सुशांत के घर के कुक नीरज और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से बयान दर्ज करवाया जा चुका है। माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले से जु़ड़े कई अन्य लोगों से भी सघन पूछताछ की जा सकती है। बता दें कि सीबीआई की टीम न सिर्फ सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है, बल्कि मुंबई पुलिस से भी इस मामले में सवाल जवाब किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सीबीआई टीम के 2 अफसर शनिवार को मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे थे, वहां उनके जाने का मकसद सुशांत केस से जुड़ी बातें जानना था। इसी दौरान सीबीआई ने मुंबई पुलिस पर कुछ बड़े सवाल खड़े किए हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि मुंबई पुलिस ने इस केस की पड़ताल में लापरवाही बरती है।

सीबीआई ने मुंबई पुलिस के सामने खड़े किए कई गंभीर सवाल…

दरअसल सीबीआई ने मुंबई पुलिस के सामने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट को क्रॉसचेक क्यों नहीं किया गया? मुंबई पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि वो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के डिटेल में आने का इंतजार कर रहे थे। सुशांत की ऑटोप्सी करने वाले 5 डॉक्टर्स की स्टेटमेंट को दर्ज किया गया था और इसके आधार पर हमें इस केस में कुछ भी गड़बड़ नजर नहीं आया। साफ है कि मुंबई पुलिस का ये गोल मोल स्टेमेंट उसकी जांच प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर रहा है।

बताया जा रहा है कि सीबीआई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से नाखुश है। लिहाजा उन्होंने एम्स को पोस्टमार्टम रिपोर्ट की डिटेल स्टडी करने के लिए कुछ सवाल भेजे हैं। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में पोस्टमार्टम रिपोर्ट की डिटेल आ जाएगी, इसमें ये भी साफ हो जाएगा कि पोस्टमार्टम में कोई गड़बड़ी हुई थी या नहीं? बता दें कि सीबीआई लगातार मुंबई पुलिस से इस मामले में बातचीत कर रही है, साथ ही सुशांत से जुड़े लोगों से भी पूछताछ में लगी हुई है। ऐसे में सुशांत के प्रशंसकों को ये उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले की  सच्चाई सामने आएगी।

सुशांत के कुक नीरज दोबारा हुए तलब…

इस केस में सुशांत के कुक नीरज की भूमिका को भी काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि सीबीआई ने शनिवार को फिर से सुशांत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए बुलाया था। याद दिला दें कि नीरज से शुक्रवार को भी पूछताछ की जा चुकी है, ऐसे में दोबारा बातचीत के लिए बुलाना कई सवाल खड़े करता है। माना जा रहा है की सीबीआई की टीम नीरज से अन्य कई तरह की जानकारियां हासिल करना चाहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीरज अपना चेहरा ढक कर पूछताछ के लिए आया था।

गौरतलब है कि सीबीआई की टीम नीरज और सैमुअल के बयानों को भी मिलाने की कवायद कर रही है। बता दें कि ये दोनों पहले मुंबई पुलिस को भी बयान दे चुके हैं, ऐसे में उन बयानों को अभी के बयानों से मिलान करके देखा जाएगा। मालूम हो कि सीबीआई की फॉरेंसिक टीम ने भी अपना काम शुरू कर दिया है। इसकी पहली रिपोर्ट जल्द ही सामने आने वाली है। बताया जा रहा है कि इसी जांच के अनुसार पूरे सुसाइड सीन को रिक्रिएट किया जाएगा, इसके लिए एक डमी का निर्माण भी किया जा चुका है। माना जा रहा है कि इस केस में ये पड़ाव काफी अहम है।

Back to top button