समाचार

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ISIS का संदिग्ध आतंकी, राजधानी को दहलाने की रच रहा था साजिश

दिल्ली पुलिस एक बड़े आतंकी हमले को रोकने में कामयाब हुई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को विस्फोटक सामग्री भी मिली है। ये मुठभेड़ बीती रात करीब 11:30 बजे धौलाकुआं से करोलबाग के रास्ते पर रिज रोड से पास हुई है। मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए संदिग्ध के पास से 2 आईईडी बरामद और एक पिस्टल बरामद की गई है।

ISIS का है आतंकी

दिल्ली पुलिस को शक है कि धौलाकुआं से गिरफ्तार किया गया संदिग्ध ISIS से जुड़ा है और ये ISIS ऑपरेटिव है। पकड़े गए संदिग्ध का नाम अब्दुल यूसुफ खान है और ये यूपी का रहने वाला है। इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि धौलाकुआं में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से आईईडी भी बरामद की गई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।


हालांकि अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार ये आतंकी दिल्ली में एक खास इलाके को टारगेट करने के लिए आया था। इसका टारगेट क्या था। ये अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस की और से पूछताछ जरिए है और पुलिस ये पता लगाने में लगी हुई है कि इसका मकसद क्या था और ये क्या करना चाहता था। वहीं आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली से बाहर भी ऑपेरशन जारी है।

दिल्ली की कई जगहों की कि थी रेकी

इस आतंकी ने दिल्ली की कई जगह पर रेकी की थी। ये लोन वुल्फ अटैक की प्लानिंग के साथ दिल्ली में आया था। इस आतंकी से पूछताछ करके जो जानकारी हासिल की गई है, उसकी मदद से दिल्ली पुलिस कुछ जगहों पर छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 15 अगस्त को आतंकी हमले की चेतावनी खुफिया एजेंसी की और से जारी की गई थी। जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस अलर्ट पर थी। वहीं आज पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर इस आतंकी को अरेस्ट किया है। जबकि पुलिस कुछ और आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) लंबे समय से भारत में आतंकी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में लगा हुआ है। ये आतंकी संगठन देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सोशल मीडिया के जरिए युवाओं की भर्ती करता है। उसके बाद इन्हें आतंकी हमला करने को कहता है।

Back to top button