बॉलीवुड

ट्विटर पर पूजा भट्ट ने इंस्टाग्राम को लताड़ा , कहा- दी जाती है मर जाने की…

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोलिंग करना का समाना करना पड़ता है। लेकिन कई मौकों पर ट्रोलर्स अपनी सीमा लांघते हुए नजर आते हैं। ट्रोलर्स अक्सर सेलेब्स को काफी कुछ भला बुरा कह जाते हैं। इन दिनों पूजा भट्ट इन ट्रोलर्स का शिकार हैं। दरअसल जब से सड़क 2 का ट्रेलर लांच हुआ है, तब से ही भट्ट फैमिली को सोशल मीडिया पर खूब लताड़ा जा रहा है। ऐसे पूजा भट्ट ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और इंस्टाग्राम को फटकार लगाई है।

 पूजा भट्ट ने इंस्टाग्राम को जमकर लगाई लताड़…

पूजा ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से कुछ ट्वीट किए हैं, इन ट्वीट्स में उन्होंने इंस्टाग्राम को टैग करते हुए अपने पेनफुल एक्सिपिरएंस को शेयर किया है। एक्ट्रेस ने लिखा, इंस्टाग्राम पर धमकी देना, हिंसा करना, किसी को दुख पहुंचाना, तुम मर जाओ की सलाह देना, ये सभी बातें अब नॉर्मल सी हो गई हैं। जब जब इंस्टाग्राम पर इसकी शिकायत की जाती है, तो उधर से जवाब मिलता है कि ये उनकी गाइडलाइंस के खिलाफ नहीं है। साथ ही इंस्टाग्राम की तरफ से ये सलाह दी जाती है कि धमकी देने वालों को ब्लॉक कीजिए। पूजा भट्ट लिखती हैं कि ट्वीटर के गाइडलाइन्स, इंस्टाग्राम से बहुत बेहतर हैं।


अपने अगले ट्वीट में एक्ट्रेस ने लिखा कि इसमें सबसे खराब ये होती है कि गालियां और धमकियां महिलाओं की तरफ से भी की दी जाती  हैं। या ऐसे भी हो सकता है कि कोई महिला बनकर मुझे धमकी दे रहा हो, कई लोग फेक आईडी बनाकर ये काम करते हैं। इसके अलावा पूजा लिखती हैं कि साइबर बुलिंग एक अपराध है।


गौरतलब है कि बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर ट्रोलर्स के निशाने पर आते हैं, लेकिन पूजा भट्ट के साथ इस बार ट्रोलर्स ने हद पार कर दी। यहां तक कि कुछ लोगों ने पूजा को रेप और मर्डर तक कि धमकियां भी दे डालीं। बता दें कि ऐसे कमेंट्स से परेशान होकर एक्ट्रेस पूजा ने अपने इंस्टा एकाउंट को पब्लिक से प्राइवेट कर लिया है। ताकि इन ट्रोलर्स से बचा जा सके।

पूजा ने कहा, ‘जो खुद दर्द में होते हैं वहीं दूसरों को चोट पहुंचाते हैं’

पूजा भट्ट ने इंस्टाग्राम को निशाने पर लेते हुए एक पोस्ट में लिखा कि इंस्टाग्राम एक ऐसी जगह बन गई है, जहां लोग अपनी पहचान छिपाकर मर्डर और बलात्कार की धमकियां देते हैं। मैं इन बातों को हमेशा नजरअंदाज करती थी, मुझे लगता था कि जो खुद दर्द में होते हैं वहीं दूसरों को चोट पहुंचाना चाहते हैं। मैं ये भी सोचती थी कि अगर फैंस के प्यार को स्वीकार करते हैं, तो ट्रोलर्स की आलोचना को भी एक्सेप्ट करनी चाहिए। बहरहाल पूजा सवाल उठाती हैं कि किसी को रेप और मर्डर की धमकी देना रचनात्मक आलोचना है या फिर एक साइबर बदमाशी है? पूजा ने बताया कि मैंने इंस्टाग्राम से इसकी शिकायत की, तो उधर से मेरे पास जवाब आया कि अपना कमेंट सेक्शन बंद कर लो। लेकिन ऐसा करने से आप पॉजिटीव मैसेज भी नहीं देख पाएंगे।

पूजा ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि आप मेरी दुनिया में पहुंचना चाहते हैं, मेरा विश्वास चाहते हैं तो ये सोशल मीडिया का दुरूपयोग बंद कर दें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूजा भट्ट सड़क 2 में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म को महेश भट्ट निर्देशित कर रहे हैं। पूजा के साथ इस फिल्म में संजय दत्त, आलिया दत्त, आदित्य कपूर लीड रोल में नजर आएंगे, हालांकि फिल्म के ट्रेलर को फैंस ने कुछ खास पसंद नहीं किया है।

Back to top button