दिलचस्प

गीता फोगाट के बेटे अर्जुन के आगे पानी भरता है तैमूर, पैदा होते ही लोगों को दिखने लगे बाइसेप्स

माता-पिता बनना जीवन का सबसे खूबसूरत वरदान माना जाता है। एक बच्चा अपनी नन्ही किलकारियों के साथ अपने माता-पिता के जीवन में खुशियां लाता है। उस बच्चे के लिए मां-बाप की प्राथमिकताएं तक बदल जाती हैं, उनके खाने का ढंग, उनके सोने का ढंग सबकुछ बदल जाता है। कोई आम इंसान हो या फिर कोई बड़ा सेलेब्रिटी हर किसी के जीवन में बच्चे का आना एक बहुत बड़ा बदलाव होता है। ओलंपिक के साथ साथ कॉमनवेल्थ खेल में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली रेसलर गीता फोगाट भी मातृत्व के इसी एहसास से गुजर रही हैं।

बेटे के साथ खूबसूरत पल बीता रहीं गीता

मनोरंजन इंडस्ट्री से लेकर खेल जगत तक हर किसी पर कोरोना महामारी का बड़ा असर पड़ा है। हालांकि खेलों के रुक जाने के चलते खिलाड़ियों को भी अपने परिवार के साथ लंबा समय बीताने का वक्त मिल रहा है। बहुत से प्लेयर्स अपने परिवार के साथ फैमिली टाइम इंजॉय कर रहे हैं। गीता फोगाट भी अपने पति पवन और बेटे अर्जुन सरोहा के साथ ऐसे ही मस्ती भरे पल इंजॉय करती नजर आ रहीं हैं।

 

View this post on Instagram

 

Isn’t @GeetaPhogat’s son too cute? #lockdown2020 #celebritykids #celebritykid

A post shared by BollywoodShaadis.com (@bollywoodshaadis) on


भारत का सीना गर्व से चौड़ा करने वाली गीता फोगाट ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम  पर अपने पति और बेटे का एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि पवन बेड पर लेटे हैं और उनके बेटे अर्जुन उन पर चढ़कर अमरुद खाने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें गीता अपने बेटे को प्यार से बुलाती नजर आ रहीं हैं। ये वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है।

बच्चे के आने से बेहद खुश हैं पवन-गीता

भारत के लिए ओलंपिक खेल में गोल्ड जीतने वाली गीता फोगाट और उनके रेसलर पति पवन कुमार सरोहा दिसंबर 2019 में माता पिता बने हैं। बता दें कि 24 दिसंबर 2019 को गीता और पवन ने इंस्टाग्राम पर लोगों को अपने बेटे के पैदा होने की जानकारी दी थी। अपने नन्हे से राजकुमार की तस्वीरें शेयर करते हुए गीता ने लिखा था, ‘हैलो बच्चे, इस दुनिया में तुम्हारा स्वागत है। आज अपने बच्चे के जन्म पर मुझे बहुत खुशी हो रही है और अब हमारी लाइफ परफेक्ट हो गई है। अपने बच्चे को जन्म लेते हुए देखना एक ऐसा एहसास है जिसे शब्दों में नहीं बताया जा सकता’।


बच्चे को जन्म देने के बाद हर मां अपने बच्चे के खास पलों को अपनी यादों में बसा कर रखना चाहती हैं। एक मां के लिए उसका बच्चा ही सबकुछ होता है और इसके लिए वो पहले उनके साथ वक्त बिताती हैं और फिर अपने काम पर लौटती हैं। एक ऐथलीट होने के बाद भी गीता फोगाट उन माओं की तरह ही हैं जिन्होंने पहले अपने बच्चे के लिए कुछ समय निकाला और फिर खुद को शेप में लाना शुरु किया।

बेटे अर्जुन में बसती है गीता फोगाट की जान

हाल ही में गीता ने अपनी देन एंड नाउ वाली एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें उनके बॉडी शेप में अंतर दिख रहा था। दरअसल मई 2019 में उनका वजन 66 किलो की थी लेकिन मई 2020 में उनका वजन 88 किलो हो गया था। गीता ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा,’मुझसे इंतजार नहीं हो रहा कि कब जल्दी से मैं अपने पुराने शेप में वापस आ जाऊं। मुझे फिट रहना अच्छा लगता है। मैं और भी ज्यादा फिट और मजबूत होना चाहती हैं’।

एक इंटरव्यू में गीता फोगाट ने बताया था कि जब उनका बेटा अर्जुन 4 महीने का हो गया था तो उन्होंने वर्कआउट शुरु कर दिया था, लेकिन फिर उन्हें बीच में रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि, ‘प्रेग्नेंसी के बाद मैंने 25 किलो वेट बढ़ा लिया था। मैं एक एथलीट हूंं और मैं फिट बॉडी में कॉन्फीडेंट महसूस करती हूं। इस बॉडी में ऐसा नहीं है कि मुझे अच्छा नहीं लग रहा लेकिन मैं चाहती हूं कि मैं अपनी फिटनेस बरकरार रखूं। ऐसे में जब अर्जुन जब 4 महीने का हो गया तो मैंने वर्कआउट शुरु कर दिया’।

पैदा होते ही लोगों को दिखे बाइसेप्स

आगे गीता ने कहा कि, ‘उसी टाइम मैंने देखा कि अर्जुन अच्छे से फीड नहीं ले पा रहा था। मेरे फिजियोथेरेपिस्ट ने सलाह दी की अभी हैवी एक्सरसाइज ना करें जब तक बच्चा ब्रेस्टफीड ले रहा है। इसके चलते मुझे अपने एक्सरसाइज को रोकना पड़ा क्योंकि मेरा बच्चा अभी छोटा है और उसकी सेहत मेरी सेहत से ज्यादा जरुरी है’।

 

View this post on Instagram

 

My Everything in a Single picture ??? Love ❤️ Family ?‍?‍?????✨?

A post shared by Wrestler ?‍♀️ (@geetaphogat) on


बता दें कि गीता ने अपने बेटे के जन्म के तुरंत बाद ही एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की थी। उनकी ये तस्वीर काफी वायरल हुई थी जिसमें फैंस का कहना था कि बेबी के बाइसेप्स भी दिख रहे हैं। एक फैन ने लिखा था कि, ‘पहलवान जी आपसे भी आगे जाएगा आपका छोरा। हनुमान जी कृपा बनाए रहें आप दोनों पर’। बता दें कि गीता ऐसे ही खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं जो फैंस को काफी पसंद आते हैं।

Back to top button