बॉलीवुडसमाचार

सुशांत केस: कल मुंबई के लिए रवाना होगी CBI की टीम, रिया चक्रवर्ती पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई को हरी झड़ी दे दी गई है और कल सीबीआई की टीम मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी। सीबीआई की और से इस मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के लोगों से जल्द ही पूछताछ की जा सकती है। सीबीआई की टीम कल मुंबई जाकर सबसे पहले मुंबई पुलिस से सुशांत केस से जुड़े सभी अहम दस्तावेज हासिल करेगी। उसके बाद टीम सुशांत के घर भी जा सकती है। जहां पर उन्हें मृतक पाया गया था।

कहा जा रहा है कि सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई पुलिस से केस डायरी मांगेगी और संदिग्धों-गवाहों के बयान दर्ज करेगी। इसके अलावा सीबीआई फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी अपने कब्जे में लेगी।

सुशांत सिंह जिस कमरे में मृतक पाए गए थे। सीबीआई वजह जाकर भी जांच करेगी और अपने साथ फोरेसिंग टीम भी लेकर जाएगी। सीबीआई ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि क्या सुशांत अपने कमरे में फांसी लगा सकते थे कि नहीं। क्योंकि ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि सुशांत की हाइट और कमरे की हाइट में ज्यादा अंतर नहीं है। इसलिए सुशांत फांसी नहीं लगा सकते थे। इन सभी गुत्थी को सुलझाने के लिए सीबीआई सुशांत के घर जाएगी।

रिया चक्रवर्ती को क्या किया जा सकता है गिरफ्तार ?

रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है। इसलिए इन लोगों से भी सीबीआई पूछताछ करेगी। सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और मां को पूछताछ के लिए समन करेगी। वहीं शक होने पर पुलिस रिया को गिरफ्तार भी कर सकती है। इनके अलावा सुशांत के घर के नौकर और जिन लोगों ने सबसे पहले सुशांत को मृतक पाया था, उन सभी से भी सीबीआई पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना पुलिस में रिया, उनके भाई-पिता और पूर्व मैनेजर पर केस दर्ज करवाया था। जिसके बाद बिहार पुलिस ने मुंबई में जाकर इस मामले की जांच शुरू की थी। लेकिन मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस का सहयोग नहीं किया था। वहीं ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा था। इसी बीच बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से सुशांत केस की जांच सीबीआई से करवाने की सिफारिश कर दी थी। जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी थी। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच पर आपत्ति जाहिर की थी। हालांकि आज सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत के पिता के हक में फैसला सुनाते हुए। सीबीआई द्वारा ही इस केस की जांच कराने का आदेश दिया है। साथ में ही बिहार में इस केस की दर्ज हुई FIR को भी सही करारा दिया है।

सीबीआई की और से जो केस दर्ज किया गया है। उसमें भी सीबीआई ने उन्हीं लोगों को आरोपी बनाया है जिनके खिलाफ सुशांत के पिता ने केस दर्ज किया था। इस मामले में सीबीआई सुशांत पिता, बहन और जीजा का बयान पहले ही दर्ज कर चुकी है। सुशांत के पिता इन दिनों अपनी बड़ी बेटी के साथ फरीदाबाद में रह रहे हैं और सीबीआई ने फरीदाबाद में इनका बयान दर्ज किया था।

Back to top button