विशेष

बाबा रामदेव का डुप्लीकेट बन कर बदल गई थी इस शख्स की किस्मत, दिल्ली का CM भी खा गया था धोखा

बाबा राम देव दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं और अक्सर ये खबरों में बनें रहते हैं। कुछ सालों पहले बाबा राम देव की कुछ ऐसी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसे देखकर हर कोई हैरान रहे गया था। इन तस्वीरों में राम देव अलग रंग ढंग में नजर आए थे। हालांकि जब इन तस्वीरों की पड़ताल की गई, तो पाया गया कि तस्वीरों में देखने वाला व्यक्ति राम देव नहीं बल्कि इनका हमशक्ल है। इस व्यक्ति का नाम संजय तलवार है जो डीटीसी बस ड्राइवर रह चुके हैं। संजय तलवार राम देव की तरह दिखते हैं और कपड़े भी राम देव के जैसे ही पहनते हैं। बाबा राम देव जैसे दिखने वाले संजय तलवार दिल्ली के निवासी हैं।

संजय तलवार ने एक फिल्म में राम देव का किरदार भी निभाया है। ये फिल्म अनिल गोयल द्वारा बनाई गई थी, जो कि एक कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म में सोफिया हयात भी थी। फिल्म के अलावा संजय तलवार ने कई सारी ऐड में भी काम किया है। इसके अलावा ये एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म में लीड़ रोल निभा चुके हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान संजय तलवार ने बताया था कि वो हीरो बनने का था सपना देखते थे। संजय तलवार के मुताबिक वो बचपन से ही हीरो बनना चाहते थे। लेकिन उनको लगता था कि उनकी शक्ल हीरो बनने के लायक नहीं है। हालांकि एक चैनल की टीम ने उनको देखते ही कहा कि वो बाबा रामदेव जैसे लगते है। जिसके बाद संजय तलवार की किस्मत बदल गई।

संजय तलवार ने इस बात को गंभीरता से लिया और अपने लुक को पूरा बाबा राम देव की तरह बना लिया। वहीं बाबा राम देव का हमशक्ल बनते हीं संजय का भाग्य चमक गया और लोग उन्हें राम देव समझने लग गए। संजय तलवार जहां पर भी जाते लोग उनके साथ फोटो खींचवाने लग जाते हैं और उन्हें राम देव कहना शुरू कर देते हैं।

संजय तलवार का कहना है कि बाबा राम देव जैसी शक्ल पाना उनके लिए भाग्य की बात है और अब वो अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं। बाबा रामदेव का डुप्लीकेट बनकर उन्हें खूब पहचान मिली है।

राम देव से भी की थी मुलाकात

संजय तलवार और बाबा राम देव की मुलाकात साल 2008 में हुई थी। संजय तलवार को देख राम देव भी हैरान रहे गए थे और राम देव ने संजय तलवार को गले से लगा लिया था। संजय तलवार ने बताया कि अक्सर लोग उनको देखकर धोखा खा जाते हैं। राम देव समझकर उनके पैर भी छूने लग जाते हैं।

शीला दीक्षित भी खा गई थी धोखा

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी संजय तलवार को देखकर धोखा खा गई थी। दरअसल एक शादी समारोह के दौरान शीला दीक्षित ने जब संजय तलवार को देखा तो उन्हें लगा कि वो बाबा राम देव हैं। संजय तलवार को बाबा राम देव समझकर शीला दीक्षित उनके पास गई और उन्हें नमस्कार करने लगी। हालांकि संजय तलवार ने फौरन शीला दीक्षित को बताया कि वो राम देव नहीं है, बल्कि उनके हमशक्ल है।

Back to top button