विशेष

छोटी उम्र में ही फिल्में करने लगे थे “नदिया के पार” के “चंदन”, कुछ ऐसी है इनकी लव स्टोरी

भारतीय फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता सचिन पिलगांवकर का जन्मदिन 17 अगस्त को होता है और आज यह अपना जन्मदिन मना रहे हैं। लोकप्रिय फिल्म “नदिया के पार” में इन्होंने चंदन का रोल निभाया है। अपने इस किरदार से इन्होंने अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है। ज्यादातर आज भी लोग इनको चंदन के नाम से ही जानते हैं। आज के ही दिन 1957 में इनका जन्म मुंबई में हुआ था। इन्होंने कई फिल्में और कई टीवी शोज में काम किया है। सचिन ने फिल्मों से अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई है। आपको बता दें कि इन्होंने हिंदी फिल्म ही नहीं बल्कि मराठी फिल्मों में भी काम किया है और यह सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं की श्रेणी में आते हैं। आज हम आपको इनके जन्मदिन के मौके पर इनके जीवन से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं।

बाल कलाकार के तौर पर की थी अभिनय की शुरुआत

अभिनेता सचिन ने महज 4 साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू की थी। ऐसा बताया जाता है कि इन्होंने बाल कलाकार के रूप में लगभग 65 से अधिक फिल्मों में काम किया है। सचिन बॉलीवुड फिल्मों के अलावा मराठी, भोजपुरी और कई टीवी शोज में भी काम कर चुकें हैं। सचिन ने अपनी पहली फिल्म “गीत गाता चल” में मुख्य अभिनेता में नजर आए थे। यह फिल्म वर्ष 1975 में रिलीज हुई थी।

राजश्री प्रोडक्शन की दो और फिल्में अंखियों के झरोखे से और नदिया के पार में भी सचिन ने काम किया है। यह दोनों ही फिल्में अच्छी खासी साबित हुई थीं। इन फिल्मों की वजह से इनको अच्छी खासी लोकप्रियता मिली। अभिनेता सचिन ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। लोग उनके अभिनय को बेहद पसंद भी करते थे।

अभिनेता सचिन फिल्म शोले, त्रिशूल, सत्ते पर सत्ता सहित कई बेहतरीन फिल्मों में सह कलाकार के रूप में भी नजर आए हैं, इसके अलावा कई टीवी शोज में भी इन्होंने काम किया है। सचिन को फिल्मों में अपनी एक्टिंग के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है।

जानिए कैसी है सचिन और सुप्रिया की लव स्टोरी

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अभिनेता सचिन और सुप्रिया की मुलाकात एक मराठी फिल्म के सेट पर हुई थी और सबसे खास बात यह है कि इस फिल्म के डायरेक्टर भी सचिन ही थे। वहीं से इनकी बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ था। धीरे-धीरे सचिन और सुप्रिया एक-दूसरे के करीब आते गए और इन दोनों के बीच प्रेम का रिश्ता गहरा हो गया। उस समय सुप्रिया की उम्र 18 वर्ष की थी। सचिन सुप्रिया के खूबसूरत डिंपल पर फिदा हो गए थे। 27 साल के सचिन 18 वर्ष की सुप्रिया से प्यार करने लगे थे। आखिर में इन्होंने विवाह करने का फैसला किया। वर्ष 1995 में यह दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।

आपको बता दें कि सचिन छोटे पर्दे पर काफी सक्रिय रहते हैं। सुप्रिया के साथ विवाह करने के बाद सचिन यही चाहते थे कि सुप्रिया अपने पैरों पर खड़ी हो जाए, इसलिए उन्होंने टीवी शो “तू-तू मैं-मैं” बनाया था, जिसके अंदर सुप्रिया लीड रोल में नजर आईं थीं। सचिन ने भी तू तू मैं मैं, हद कर दी जैसे शोज में काम किया है और लोगों ने इनकी खूब प्रशंसा भी की थी। बता दें कि सचिन और सुप्रिया की एक बेटी है जिसका नाम श्रेया पिलगांवकर है। इनकी बेटी श्रेया शाहरुख खान की फिल्म “फैन” और चर्चित वेब सीरीज “मिर्जापुर” में भी काम कर चुकीं हैं।

Back to top button