राशिफल

Rashifal 15 August: चार राशियो पर मेहरबान बने रहेंगे शनिदेव, मिलेगी मनवांछित सफलता, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 15 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। आज आप अपनों के बीच ज्यादा समय बिताना पसंद करेंगे। मित्रों या परिजनों के साथ आप सैर सपाटे के लिए जा सकते हैं। पैसों की स्थिति को लेकर फालतू टेंशन हो सकती है। वैवाहिक जीवन में चला आ रहा मनमुटाव दूर होगा। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आप को लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी-धंधे में परेशानियां रहेंगी। पुरानी बातों को लेकर ज्यादा न सोचें। वैवाहिक जीवन में आज जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है। अपने प्रिय से बात करते समय बहुत ही तोलमोल कर अपने शब्दों का इस्तेमाल करें। आप में से कुछ सुख-सुविधाओं की वस्तुओं अथवा वाहन पर खर्च कर सकते हैं। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रुका हुआ पैसा आपको वापिस मिल सकता है नए निवेश के लिए समय आपके पक्ष में है। आपकी ईमानदार मेहनत आपको उम्मीद से ज्यादा मीठा फल देगी। व्यापारियों के लिए दिन काफी लाभदायक रहेगा। कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। लोग आपके उदार स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। कुटुंब के लोगों के साथ मतभेद के प्रसंग खडे होंगे। दूर के प्रवास का आयोजन होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवारिक कार्य में भागदौड़ रहेगी। आप खुद को जोश और उत्साह से भरा हुआ पाएंगे। पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। एक दूसरे के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेगी। कामकाज के क्षेत्र में आज आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। नफ़रत की भावना महंगी पड़ सकती है इससे आपकी सहनशक्ति में कमी आएगी। व्यर्थ में धन खर्च होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने नये काम में किसी करीबी जानकार की मदद ले सकते हैं, आपको फायदा जरूर होगा। पैसों की स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। आज काफी पैसा खर्च होने से आपका बजट असंतुलित हो सकता है। यात्रा के कार्यक्रम में कोई रुकावट आ सकती है। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा। इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है। आज की गई यात्रा आर्थिक रूप से आपके लिए फायदेमंद रहेगी। हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा और आज आप पहले की तरह प्रेम का अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। जितना हो सके, सकारात्मक रहें। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। व्यापार करने वाले जातकों को आज उचित लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। परिजनों के साथ रिश्ते में तालमेल अच्छा रहेगा। छात्र मेहनत करेंगे और सफलता की प्राप्ति करेंगे। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

राजकाज से लाभ होगा। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर नए आयोजन को हाथ में लेंगे। उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। जमीन या मकान खरीदने की योजना बनाएंगे। कोई मित्र आपकी बहुत सहायता करेगा। राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति से खुश रहेंगे। आप व्यापार करते हैं तो आज आपको छोटा मोटा फायदा मिल सकता है। बड़े फायदे के लिए आपको और कड़ी मेहनत करनी होगी। अविवाहितों के शादी की संभावना बनेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्यस्थल पर सराहना मिलने की संभावना है। पत्रकारिता और लेखन फील्ड के जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। धन के आगमन की संभावना रहेगी। सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए एक अच्छा दिन है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। निजी जीवन में समस्या आ सकती है। आज जीवनसाथी की खराब सेहत आपकी चिंता बढ़ा सकती है। उच्च अधिकारियों की कृपा दृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में मनवांछित सफलता मिलेगी। परेशानियां भी आज कम हो सकती है। धन आगमन की संभावना रहेगी। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा। दाम्पत्य जीवन आनंदमय रहेगा। लघु प्रयास होंगे। आय के नए स्रोत आपकी मौद्रिक स्थिति को मजबूत करेंगे। आप का दुविधापूर्ण व्यवहार आप को मुश्किल में डाल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काम के सिलसिले में आपको कहीं जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी का आपके कार्य में सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। आप उन चीजों को लक्ष्य बनाए बैठे हैं, जो अव्यावहारिक हैं। ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको संतान से शुभ समाचार मिलेंगे। आपके भविष्य के दिन लाभ की दृष्टि से बहुत लाभदायक होंगे। जॉब में उन्नति की संभावना रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। बीपी के रोगियों को परेशानी हो सकती है। आपका साथी बहुत रोमांटिक महसूस कर रहा है। घर या कहीं बाहर दोस्तो तथा परिवार के लोगों के साथ आप मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। व्यापार में लाभ की संभावनाएं हैं।

आपने Rashifal 15 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विवाह होने में अगर हो रही है देरी, तो बस कर दें ये उपाय, जल्द संपन्न हो जाएगा विवाह

Back to top button