दिलचस्प

बेटे से शादी के 22 माह बाद भी शारीरिक संबंध ना बनाने पर सास ने बहू पर दर्ज करवाई FIR, पति बोला.

शादी के बाद जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं, लेकिन पति-पत्नी उन परेशानियों का साथ मिलकर सामना करते हैं। इस तरह से वैवाहिक जीवन की गाड़ी सुचारु रुप से चल पाती है। वहीं जब इन दो लोगों में से कोई एक को किसी तरह की परेशानी हो तो सामने वाले के लिए भी मुसीबत बढ़ जाती है। हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद में एक पति ने पत्नी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। अब सास ने बहू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। बता दें कि पती-पत्नी के शादी को 22 महीने हुए थे।

पति ने संबंध ना बनाने पर लगा ली फांसी

बता दें कि अहमदाबाद के मणिनगर की रहने वाली 32 साल की महिला गीता परमार की शादी 22 महीने पहले सुरेंद्र सिंह से हुई थी। सुरेंद्र की मां मुलि परमान का आरोप है कि शादी के 22 महीने के बाद भी गीता और सुरेंद्र में शारीरिक संबंध नहीं बने थे। इस बात को लेकर सुरेंद्र सिंह काफी तनाव में था। इसी कारण उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। सास ने इसके बाद से बहू पर उसके बेटे को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है।

सास ने एफआईआर में बताया कि जब वो घर गईं थीं तो उन्होंने अपने बेटे और बहू को अलग अलग सोते देखा था। सास मुलि परमार ने जब इस बारे में बेटे से पूछा था तो उसके बेटे ने बताया कि शादी के 22 महीने बाद भी गीता ने उससे संबंध नहीं बनाए हैं। बेटे ने ये भी बताया था कि पत्नि गीता ने ये शपथ ली थी कि वो कभी भी अपने पति के साथ नहीं सोएगी।

सास ने दर्ज कराई FIR

सास मुलि ने बताया कि सुरेंद्र सिंह रेलवे का कर्मचारी था। उसने अक्टूबर 2018 को गीता से शादी की थी। इससे पहले उसका पहली पत्नी से 2016 में तलाक हो गया था। इसके अलावा गीता भी शादी से पहले दो तलाक ले चुकी थी। शादी के 22 महीने बाद शारीरिक संबंध नहीं बनाने से सुरेंद्र सिंह तनाव में था। बाद में दोनों के बीच काफी झगड़े होने लगे थे। इसके बाद गीता घर छोड़कर अपने माता-पिता के घर चली गई थी। 27 जुलाई को जब परिवार के लोग एक अंतिम संस्कार में गए थे तभी घर पर अकेले सुरेंद्र ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि गीता और सुरेंद्र के बीच संबंध मधुर क्यों नहीं थे।

पत्नी से नाराजगी के चलते ऐसा कदम उठाना एक बेहद ही गलत फैसला होता है। अक्सर छोटी छोटी बातों के चलते पति-पत्नी के बीच दरार आ जाती है और दोनों में से किसी एक को ऐसा कदम उठाना पड़ जाता है। शादी के बीच ऐसी स्थिति नहीं आए इसके लिए जरुरी है कि आप कुछ बातों पर ध्यान दें।

कम्यूनिकेशन गैप ना आने दें

अक्सर बातें तब बिगड़ जाती हैं जब बातें होना ही बंद हो जाती है। ऐसे में पति-पत्नी को हमेशा बात चीत करती रहनी चाहिए। अगर आप उनकी किसी बात से नाराज हैं या उनकी कोई बात नहीं समझ पा रहे हैं तो उनसे इस बारे में बात करें। साथ ही अगर आप किसी बात को लेकर परेशान हैं तो बात जरुर करें। बात बंद कर देना खतरनाक होता है।

गुस्से पर काबू रखें

अक्सर हम गुस्से में ऐसी बातें बोल जाते हैं जो हम दिल से नहीं चाहते हैं, लेकिन फिर भी वो जबान पर आ जाती हैं। ऐसे में पार्टनर से अगर किसी बात पर लड़ाई हो तो अपने गुस्से पर काबू रखना सीखें। भूलकर भी कोई ऐसी बात ना कहें जिससे आपके संबंध बिगड़ जाएं। अगर किसी बात पर गुस्सा आ रहा है तो पहले खुद को शांत रखने की कोशिश करें और गुस्सा ठंडा हो जाने के बाद ही कोई बात कहें।

बांध कर ना रखें

अक्सर पति-पत्नी एक दूसरे से तभी दूर होने की कोशिश करते हैं जब उन्हें रिश्ते में घूटन लगने लगती हैं। ऐसे में कभी भी अपने पार्टनर को बांधने की या जबरदस्ती करने की कोशिश ना करें। अपने रिश्ते को आजादी दें और फिर धीरे धीरे उन्हे समझने की कोशिश करें। इस तरह से आप अपने पार्टनर का भरोसा भी जीत लेंगे और वो खुद को आपके सामने सुरक्षित महसूस करेंगे।

Back to top button