बॉलीवुड

अमृता नहीं बल्कि ऐश्वर्या से मिली सारा को बॉलीवुड में आने की प्रेरणा,फिर ऐसे किया मोटापे का अंत

बॉलीवुड सुपरस्टार सैफ अली खान और उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान कायम कर ली है। आज उनकी गिनती बॉलीवुड के कुछ चुनिंदा टैलेंटेड एक्ट्रेस में होने लगी है। बहरहाल फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में अपने कदम रखने वाली एक्ट्रेस सारा अली खान आज अपना 25वांं बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

#throwbackthursday ???

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on


उनका जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई में हुआ था। सारा के बारे में कहा जाता है कि उनकी बचपन से ही ख्वाहिश थी कि वो आगे चलकर अपने माता पिता की तरह एक्टिंग करें। लिहाजा सारा अली खान ने एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम रखे, लेकिन इसके बीच सारा ने एक बड़ा अड़चन पार किया था। आज हम उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके सपने साकार होनी की इसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

सारा अली खान एक्टिंग तो करना चाहती थीं, किंतु उनके शरीर का वजन इस सपने में एक बड़ा अड़चन था। मगर उन्होंने इस अड़चन को बखूबी पार किया और 96 किलो की सारा ने अपना वजन घटाकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रखा।

मोटापे के चलते बनती थीं अक्सर हंंसी का पात्र

सारा अली खान की फिटनेस को देखकर आप ये नहीं कह सकते हैं कि सारा कभी 96 किलो की थीं। बता दें कि अपने  स्कूल-कॉलेजों के दिनों में सारा मोटापे को लेकर अक्सर हंसी का पात्र बनती थीं। उन पर व्यंग्य कसा जाता था कि मम्मी पापा इतने फिट और बेटी इतनी मोटी। हालांकि उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों से ही ठान लिया था कि वो एक्ट्रेस ही बनेंगी और उन्होंने अपने मोटापे को हराने का भी मन बना लिया था।

ये एक्ट्रेस थीं सारा की आदर्श

अगर आप सोच रहे होंगे कि सारा अली खान को एक्ट्रेस बनने की प्रेरणा अपनी मां अमृता सिंह से मिली, तो आप गलत सोच रहे हैं। जी हां, सारा की प्रेरणा अमृता सिंह नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन थीं। सारा ने ऐश्वर्या को देखने के बाद ही अपने मन में ठान लिया था कि वो एक्टिंग में ही अपना करियर बनाएंगी। दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान उनके पिता सैफ अली खान ने बताया था कि न्यूयॉर्क में एक अवार्ड फंक्शन के दौरान सारा ने ऐश्वर्या को पहली बार देखा था। सारा स्टेज के पीछे थीं, उन्होंने वहीं से ऐश्वर्या को देखकर ये कह दिया था कि मैं यही करना चाहती हूं। सारा ने वहीं से तय कर लिया था कि वह फिल्मों में काम करेंगी लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद।

बॉलीवुड सफर

सारा अली खान ने साल 2018 में फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया। सारा ने अपने एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म में उनके अपोजिट सुशांत सिंह राजपूत थे। दोनों की ऑन स्क्रीन जोड़ी को खूब पसंद किया गया। फिल्म केदारनाथ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन किया। इसके बाद सारा, रणबीर सिंह स्टारर फिल्म सिंबा में नजर आईं। यह फिल्म रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी थी और इस फिल्म में भी सारा के एक्टिंग को फैंस का भरपूर प्यार मिला। इन फिल्मों के अलावा वे लव आजकल में कार्तिक आर्यन के साथ दखीं। बता दें कि सारा की आने वाली फिल्में कुली नंबर 1 और अतरंगी रे है।

Back to top button