बॉलीवुड

सुशांत केस: ED ने रिया चक्रवर्ती पर कसा शिकंजा, मोबाइल और लैपटॉप भी किये जब्त

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide case) का राज दिन प्रतिदिन और भी गहरा होता जा रहा है। हर कोई बस यही जानना चाहता है कि सुशांत जैसे सफल अभिनेता ने आखिर खुदखुशी जैसा बड़ा कदम क्यों उठाया था? वहीं कई लोगों का तो यह भी कहना है कि सुशांत ऐसे इंसान नहीं थे जो ज़िंदगी से हारकर सुसाइड कर लें, शायद उनका मर्डर हुआ है। अब सच क्या है इसकी जांच फिलहाल चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को भी सुशांत केस में जांच की मजूरी दे दी है। उधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से लगातार पूछताछ कर रहा है।

ED ने जब्त किया रिया का मोबाइल और लैपटॉप

ताजा खबरों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती के 2 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप अपने कब्ज़े में ले लिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इन इलेकट्रॉनिक डिवाइसेज को जब्त करने के बाद सुशांत केस में और भी कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

पिता और भाई के मोबाइल फोन भी हुए जब्त

सूत्रों की माने तो रिया के अलावा ईडी ने उनके भाई शौविक चकवारती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के मोबाइल फोंस भी अपने कब्जे में ले लिए हैं। इसके पहले ईडी को अपनी जांच में यह भी पता लगा था कि रिया एक दूसरे फोन नंबर का भी इस्तेमाल करती थी। हालांकि रिया ने पूछताछ के दौरान ईडी को इस बात की जानकारी नहीं दी थी। यही वजह है कि शक के आधार पर ईडी ने रिया के मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिए। बाद में उन्होने रिया के भाई को भेज उनका दूसरा मोबाइल भी मंगवाया था।

जांच में नहीं कर रही सहयोग

ईडी ने रिया और उनके परिवार से कई घंटो लंबी पूछताछ की है लेकिन फिर भी उन्हें क्लियर जानकारी नहीं मिल रही है। इसकी वजह यह है कि रिया और उनकी फ़ैमिली ईडी की जांच में अच्छे से सहयोग नहीं कर रही है। याद दिला दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया और उनकी फ़ैमिली के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कारवाई थी। उन्होने आरोप लगाया था कि रिया ने ही सुशांत को सुसाइड करने के लिए उकसाया है। उसने सुशांत के 15 करोड़ रुपए का हेरफेर भी किया है।

इनकम सोर्स और खर्चे की जानकारी नहीं दे रही

ईडी ने अपनी पूछताछ में कई बार रिया चक्रवर्ती से उनकी इनकम, इन्वेस्टमेंट्स और खर्चे की जानकारी मांगी, लेकिन रिया इस बारे में कुछ भी खुल के नहीं बता रही है। वे कुछ न कुछ बहाने बनाती रहती हैं। उधर ईडी रिया और उनके परिवार के अलावा सुशांत-रिया की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ कर रही है। ईडी को रिया के इनकम टैक्स रिटर्न से पता चला कि उनकी इनकम और खर्चों में काफी अंतर है। कमाई से ज्यादा रिया ने खर्चा कर रखा है।

गौरतलब है कि सुशांत की डैड बॉडी 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में मिली थी? वैसे इस केस पर आपकी क्या राय है?

Back to top button