राशिफल

Rashifal 12 August: जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर 5 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, पढ़िए अपना राशिफल

आज जन्माष्टमी है हालांकि कई जगहों पर इस पर्व को कल यानि 11 अगस्त को भी मनाया गया था। जबकि कई जगहों पर जन्माष्टमी आज मनाई जा रही है। हम आपको बुधवार 12 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। आइये जानते हैं जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर किस राशि को मिलेगा फायदा और किसे होगा नुकसान तो पढ़िए Rashifal 12 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी पुराने मित्र से आज आपकी मुलाकात हो सकती है। आपको दूर रहने वाली संतानों से शुभ समाचार मिलेंगे। किसी अनजान पर भरोसा न करें। आज भी कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, धन की आवक बनी रहेगी, वहीं खर्च भी बढ़ सकते हैं। विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। स्वादिष्ट व्यंजनों का आनन्द मिलेगा। धन लाभ के योग हैं। कोई ऐसी चीज भी मिल सकती है, जिसका आपको बहुत दिनों से इंतजार था।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको दूर स्थानों से देर शाम कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। खान पान पर पूर्ण नियंत्रण रखें। पारिवारिक कलह से आज आप काफी परेशान रहेंगे। इसका प्रभाव आपके काम पर भी पड़ सकता है। शेयर-सट्टे से दूर रहने की सलाह है। अनमोल चीज़ों का संरक्षण करते रहें। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आपका मन खुश हो जायेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई व्यक्ति आपके करियर को नई दिशा देने में मददगार साबित होगा। व्यापारिक उन्नति के अवसर है। कार्यों में आ रही परेशानी से सहज ही निकल जाएंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। आज आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका विरोधी पक्ष सक्रिय होने से चिंता बढ़ेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में थोड़ी कठिनाइयां आएंगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिलेगा। आज का दिन आपके प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सामंजस्य बना रहेगा। बहस करने से हर तरह से बचें। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें। कार्यस्थल पर सबकुछ आपके पक्ष में नज़र आ रहा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है। कानूनी कार्यों में उलझ सकते हैं। मामूली बात पर विवाद संभव है। भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत होगा। किसी मांगलिक व आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका हासिल होगा। आपकी कुछ छुपी हुई कुछ बातें आज सामने भी आ सकती है। आप जीवनसाथी के साथ समय बिता सकते हैं। आप सोच समझकर खर्च करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पेट सम्बंधी बीमारियों की शिकायत रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं। नए वाहन को लेकर असावधान न हों। आज भाग्य आपका साथ देगा और कुछ अच्छे अवसर भी आपको मिल सकते है।अपने कॉन्फिडेंस को जरा भी कम होने ना दे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पारिवारिक जीवन में किसी सदस्य का नाराज रहना आज आपको व्यथित करेगा। समय की अस्थिरता से परेशान रहेंगे। परिवार में आई समस्या का निदान होगा। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ सकता है। आगर आज आपके मन में कोई बात दबी हुई हो तो उसे खुलकर सामने लाए। पैसों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके जीवन में किसी नए साथी का आगमन हो सकता हैं। कई दिनों से अटके मसले आज सुलझ सकते हैं। किसी प्रभावकारी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। शत्रु पक्ष को आज खुद पर हावी न होने दें। आप किसी तरह का अहंकार भी मन में आने ना दें और अपने पांव जमीन पर ही रहने दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आपकी सफलता के पीछे आपके परिश्रम के साथ कई लोगों की दुवा भी है। आपकी सेहत पहले से कमजोर चल रही है तो आज आपकी परेशानी बढ़ सकती है। स्वास्थ पर धन खर्च होगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। आज आपके सारे रूके हुए जरूरी काम पूरे हो जायेंगे। आज के दिन आप के कार्यों में गति आयेगी। मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिल सकती है। आज आप आर्थिक रूप से कठिन दौर से गुजर सकते हैं। आपको आज पत्नी द्वारा लाभ प्राप्ति की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हानिकर भोजन न लें। बेहतर उन्नति के लिए अपने व्यवहार और कार्य प्रणाली में बदलाव की जरूरत है। सभी चिंताएं समाप्त हो जाएंगी और सुख-समृद्धि बढ़ेगी। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। किसी के साथ मिलकर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको काम करने के स्टाइल में थोड़ा बदलाव करने की जरुरत है। एक समय पर एक ही काम करें। इससे आपका काम और निखर कर सामने आएगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। यदि आप संपत्ति खरीदना या किसी चीज़ में निवेश करना चाहते हैं, तो यह अच्छा है कि आप इसे आज ही करें। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे।

आपने Rashifal 12 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस बार जन्माष्टमी पर बना रहा है विशेष योग, श्रेष्ठ मुहूर्त में पूजा करने से मिलेगा दोगुना फल

Back to top button