समाचार

CBI ने सुशांत केस में दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान, कहा- हालातों को देखते हुए लग रहा मर्डर

जब से सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है, तब से आये दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सुशांत को गए हुए डेढ़ महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन उनकी मौत को लेकर अटकलों का बाजार थमने का नाम ही नहीं ले रहा. हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने सुशांत का केस सीबीआई को दे दिया है. अब सीबीआई इस केस की जांच कर रही है. ऐसे में सीबीआई की तरफ से एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने सुशांत के पिता और बहन रानी का बयान दर्ज कर लिया है. सीबीआई के मुताबिक मौजूदा हालात उन्हें इस तरफ इशारा कर रहे हैं कि सुशांत का मर्डर हुआ है, न कि उन्होंने सुसाइड किया है. फरीदाबाद में सीबीआई ने यह बयान दर्ज किया है. दरअसल, इन दिनों केके सिंह फरीदाबाद अपनी बेटी रानी सिंह और दामाद के साथ रह रहे हैं. सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच टीम को सुशांत का केस सौंपा गया है. टीम की अगुवाई एडिशनल एसपी अनिल कुमार यादव कर रहे हैं.

परिवार से मिले हरियाणा के सीएम

बीते शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर सुशांत के परिवार से मिलने बहन रानी सिंह के घर पहुंचे थे. उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया कि सीबीआई की जांच से सुशांत को न्याय अवश्य मिलेगा. वहीं, सोशल मीडिया पर इन दिनों ये खबर भी खूब वायरल हो रही है कि सुशांत के केस में जिस आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को मुंबई में कोरोना के नाम पर क्वारंटाइन किया गया था, वही अब डेपुटेशन पर सीबीआई भेजे जाएंगे. हालांकि यह खबर कितनी सच है, फिलहाल कहा नहीं जा सकता. अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र सरकार के मुंह पर यह जोरदार तमाचा होगा.

क्या हुआ अब तक?

बता दें, बीते दिनों केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से समन भेजा गया था, जिसके तहत अभिनेत्री ED के समक्ष पेश हुईं. वहीं, ईडी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. रिया के पिता से भी पूछताछ की गयी है. अब तक रिया दो बार ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज किया है. इस मामले में रिया के सीए रितेश शाह और संदीप श्रीधर से पहले ही पूछताछ हो चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जांच कर रहा है कि सुशांत के पैसे कब, कहां और किन परिस्थितियों में निकाले गए हैं.

14 जून को किया था सुसाइड

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. उनकी बॉडी को सबसे पहले उनके नौकर ने देखा था और पुलिस को सूचना दी थी. सुशांत सिंह राजपूत के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया था कि मौत दम घुटने से हुई है. हालांकि, लोगों का मानना है कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी मौत एक सोची समझी प्लानिंग के तहत हुई है.

पढ़ें वायरल हुई सुशांत के पिता और रिया की चैट, गिड़गिड़ाते हुए बुजुर्ग पिता करता दिखा एक मांग

Back to top button