बिज्ञान और तकनीकविशेष

हुआवे का बहुप्रतीक्षित 5C भारत में हो गया लांच

Huawei-Honor-5C

हुआवे ने बुधवार को अपना बहुप्रतिक्षित फ़ोन मॉडल हॉनर 5C भारत में लांच कर दिया, जो पिछले साल लांच हुए मॉडल 4C का सक्सेसर है। इसमें 5.2 इंच का 1080P फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले लगाया गया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी का रेशियो 74% है, मतलब पहन के फ्रंट के 74% हिस्से को स्क्रीन ने घेर रखा है।

ये किरिन 650 का ओक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फ़ोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 6.0 (मार्शमैलौ) पर आधारित है, जो एंड्राइड का सबसे लेटेस्ट वर्ज़न है।

फ़ोन का फ्रंट कैमरा 8MP का है, वहिं बैक कैमरा 13MP का है,जो एलइडी फ़्लैश से युक्त है।

1c67941f3f767884f67d20d6428308c7553e166a
फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर लगाया गया है जो फ़ोन को 0.5 सेकंड में अनलॉक कर देता है। फोम की बॉडी पूरी मैटेलिक है, और यह 4G LTE को सपोर्ट करता है। इस फोम में ड्यूल सिम हाइब्रिड स्लॉट का इस्तेमाल किया गया है, जिसमे जरुरत के अनुसार आप चाहे तो दूसरी सिम लगायें या मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं।

हुआवे हॉनर 5C को भारत में तीन नए रंगों में लांच किया जा रहा है, जो ग्रे, सिल्वर और गोल्ड है। इस फ़ोन की भारत में कीमत ₹10,999 तय की गयी है।

इस फोम को आप 30 जून से फ़्लैश सेल के जरिये फ्लिपकार्ट और हॉनर स्टोर से खरीद सकते हैं। फ़ोन का रजिस्ट्रेशन बुधवार से शुरू हो चूका है। यह फ़ोन 15 महीने की वारंटी के साथ उपलब्ध होगा और एक महीने तक अगर स्क्रीन में कोई नुकसान होता है तो उसे भी मुफ़्त में रिप्लेस किया जायेगा।

हुआवे इंडिया के उपभोक्ता व्यापार समूह के एलन वांग ने कहा, ” हॉनर फ़ोन उन साहसी लोगों के लिए है, जो आजकल भी भाग दौड़ की जिंदगी में सबसे बेहतर प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने की कामना करतें हैं। हॉनर 5X की सफलता के बाद हम हॉनर 5C को भारतीय बाजार में लांच करने के लिए काफी उत्साहित है। और हम इसके उपभोक्ताओं से भविष्य में भी अच्छी प्रतिक्रिया की कामना करतें हैं।

हॉनर ने हमेशा तकनिकी क्षेत्र में एक अग्रणी भूमिका निभायी है, भारतीय बाजार में कीमत को लेकर भी काफी स्पर्धा है और हमें कम कीमतों के साथ उच्च गुणवत्ता का भी ख्याल रखना पड़ता है।

हॉनर 5C में किरिन का 650 नैनोमीटर का प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है, जो अपने आप में काफी तीव्र प्रोसेसर है।भारत हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है, और भारतीय उपभोक्ताओं को अपना सबसे बेहतर अनुभव देने के लिए हम प्रतिबद्ध है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close