ब्रेकिंग न्यूज़

अमित शाह अभी भी हैं कोरोना पोजेटिव, गृह मंत्रालय ने दी सफाई, कहा- नहीं हुआ दोबारा टेस्ट

गृह मंत्री अमित शाह की सेहत की जानकारी देते हुए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की और से आज एक ट्वीट किया गया था। जिसमें मनोज तिवारी ने ये कहा था कि अमित शाह ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है और इनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की और से ट्वीट कर लिखा गया था कि देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि बाद में ये खबर गलत साबित हुई। जिसके बाद मनोज तिवारी ने ये ट्वीट हटा दिया। वहीं गृह मंत्रालय की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि अमित शाह की दोबारा कोरोना की जांच नहीं हुई है।

2 तारीख को हुए थे भर्ती

अमित शाह

गौरतलब है कि दो अगस्त को अमित शाह को अस्पताल में भर्ती किया गया था। अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।

कैबिनेट की बैठक में हुए थे शामिल

अमित शाह के इस ट्वीट के बाद केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने भी खुद को क्वारंटीन कर लिया था। दरअसल अमित शाह आखिरी बार प्रधानमंत्री मोदी के साथ कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान कई नेता भी थे। हालांकि यहां सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा खयाल रखा गया था।

अमित शाह का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में किया जा रहा है। यहां एम्स (AIIMS) की एक टीम उनकी देखरेख कर रही है। हालांकि अस्पताल से भर्ती होने के बाद भी अमित शाह सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हैं।

राम मंदिर भूमि पूजन में नहीं हो पाए थे शामिल

कोरोना वायरस होने के कारण अमित शाह राम जन्म भूमि पूजन में शामिल नहीं हो सके थे। ये भूमि पूजन 5 अगस्त को हुआ था। इस भूमि पूजन के लिए अमित शाह को भी निमंत्रण भेजा गया था। लेकिन 2 अगस्त को ही इनकी तबीयत खराब हो गई थी और ये इस भव्य कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

ये राजनेता भी आए कोरोना की चपेट में

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी रिपोर्ट 8 अगस्त को आई थी जो कि कोरोना पॉजिटिव थी। इनके अलावा मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और कर्नाटक के सीएम बीएस येदुरप्पा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि अब ये सही हो चुके हैं। जबकि उत्तर प्रदेश की मंत्री कमल रानी की मौत कोरोना से हो गई थी।

21 लाख से अधिक लोग हुए ग्रस्त

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश में 21 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। जबकि कोरोना वायरस से अभी तक भारत में 42 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More
Back to top button